25.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaफेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष किशोर मंत्री...

फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष किशोर मंत्री एवं टीम का गुमला आगमन

गुमला चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स, गुमला के नये कार्यालय का उदघाटन बस स्टैंड रोड स्थित सिद्धि विनायक होटल में FJCCI फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष किशोर मंत्री जी, गुमला चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष दामोदर कसेरा जी एवं छेत्रीय उपाध्यक्ष अमित माहेश्वरी जी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

उद्धघाटन के पश्चात गुमला चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष दामोदर कसेरा की अध्यक्षता में फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज FJCCI एवं गुमला चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में FJCCI के अध्यक्ष किशोर मंत्री जी का गुमला चेम्बर के अध्यक्ष दामोदर कसेरा ने गुमला की धरती पर पुष्प गुच्छ एवं अंग वस्त्र देकर स्वागत और अभिनन्दन किया। पूर्व अध्यक्ष मनोज नरेडी जी का स्वागत छेत्रीय उपाध्यक्ष अमित माहेश्वरी ने किया एवं FJCCI की पूरी टीम का स्वागत गुमला चेम्बर के पदाधिकारियों ने एकल पुष्प देकर किया। स्वागत भाषण में गुमला चेम्बर अध्यक्ष दामोदर कसेरा ने सभी का स्वागत करते हुए कहा की आज बहुत ही सौभाग्य की बात है की गुमला के धरती पुत्र व्यापार के छेत्र में यहाँ से निकल कर झारखण्ड की राजधानी राँची में अपना परचम लहराते हुए फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का दो बार अध्यक्ष बने। यह हम सभी गुमला के व्यापारियों के लिए गर्व की बात है। इनके नेतृत्व में झारखण्ड चेम्बर व्यापारी के हित में अच्छे काम कर रही है। और आशा करते है की इसका लाभ झारखण्ड के सभी छोटे बड़े व्यापारियों को मिलेगा।

छेत्रीय उपाध्यक्ष अमित माहेश्वरी ने कहा गुमला शहर के बीचो बीच गुमला चेम्बर का कार्यालय खोला गया है, जिसमें गुमला के सभी व्यापारी बंधु अपनी समस्याओ को लेकर कार्यालय में आ सकते है, समस्या के निदान का पुरा प्रयास किया जायेगा। और व्यापारी एकता मजबूत होगी।
सचिव बबलू वर्मा ने कहा गुमला चेम्बर पर शहर के व्यापारीयों का विश्वास बढ़ा है। हमारा प्रयास रहा है की गुमला के व्यापारी और शहरवाशी को कोई समस्या हो तो तुरंत उसका समाधान कराया जाये।
FJCCI के अध्यक्ष किशोर मंत्री जी ने अपने शंबोधन में कहा की गुमला के इस संयुक्त बैठक में काफ़ी सुखद अनुभूति हो रही है की गुमला चेम्बर आज छोटे से पौधे के रूप में जिसका निर्माण हुआ था वह आज वट वृछ का रूप ले ली है और इस मुकाम पर है। जिस तरह आज से चौसठ (64) वर्ष पूर्व फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का गठन हुआ था। ठीक उसी तरह सन 1994 में गुमला चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स का गठन हुआ था। आज 30 वर्ष पुरे हो गये। यह गुमला के व्यापारियों के लिए बड़ी उपलब्धि है। गुमला चेम्बर के द्वारा गुमला में रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग की गयी थी। जिस पर हमने राँची के डीआरएम से इस विषय पर प्रमुखता से बातों को रखते हुए मांग किया, जिसपर उन्होने सकारात्मक पहल करते हुए कहा की दो महीनों के अंदर गुमला में रिजर्वेशन काउंटर हेतु टेंडर किया जायेगा, और गुमला की जनता को इसका लाभ मिलेगा। गुमला चेम्बर के द्वारा इस प्रचंड गर्मी में बिजली की समस्याओ को लेकर कुछ मांगे रखी गयी थी, जिसपर हमने राँची मे उच्च अधिकारियो से इस पर सार्थक पहल करने की बात हुई है। कृषि से संबंधित मुद्दे पर बंदी करते हुए सरकार तक अपनी बातों को रखा। इसपर झारखण्ड सरकार ने रोक लगायी। हमने सरकार को अवगत कराया की अभी हमारी हड़ताल खत्म नहीं हुई है, इसे हमने स्थगित किया है, अगर जरुरत पड़ी तो हम सभी पुरे झारखण्ड में चक्का जाम कर देंगे। सभी प्रकार की खाद्य सामग्री की आवक जावक बंद कर दी जाएगी। सरकार ने न्यूनतम मजदूरी 27% से लेकर 33% तक की बढ़ोतरी की है, जिसका हमने पुरजोर विरोध किया है। यहाँ का न्यूनतम मजदूरी दर गुजरात से भी ज्यादा है, जबकि हमारा राज्य 29वें स्थान पर आता है, अगर इसपर पुनर्विचार नहीं किया गया तो हमलोग को झारखण्ड में इसके लिए चक्का जाम करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इसपर सरकार ने पुनर्विचार के लिए एक समिति गठित की है। यह फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ताकत है। इसी तरह आप सभी व्यापारी एकता को बनाये रखें। अंत किशोर मंत्री ने कहा की गुमला चेम्बर के अध्यक्ष दामोदर कसेरा की अध्यक्षता में गुमला चेम्बर काफ़ी मजबूत और शशक्त हो रहा है। उनके इस कार्य के लिए FJCCI के अध्यक्ष किशोर मंत्री के द्वारा मोमेंटो देकर और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। मेंबरशिप कमेटी के चैयरमेन पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार चीनी जी को भी किशोर मंत्री के द्वारा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।मंच का संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश सिंह ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सचिव बबलू वर्मा ने किया।

मौके पर रोहित पोद्दार, अमित शर्मा, आदित्य मल्होत्रा, विमल फोगला, सुनील सराओगी, प्रवीण लोहिया, नवीन गाड़िया, नवीन जैन, मनोज मिश्रा, राजीव प्रकाश चौधरी, शशांक भारद्वाज, प्रीतम कुमार गढ़िया, अमित साहू, पूर्व अध्यक्ष रमेश चीनी, निवर्तमान अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, प्रदीप मंत्री, कन्हैया लाल गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश सिंह, उपाध्यक्ष अभिजीत जायसवाल रॉकी, कोषाध्यक्ष मुन्नीलाल साहू, अजय सिंह राणा, गुरमीत सिंह, राजेश लोहानी आनंद कुमार गुप्ता, प्रतीक अग्रवाल, रितेश कुमार, प्रणय कुमार, पंकज खंडेलवाल, राहुल केसरी, मनीष गुप्ता, श्याम गुप्ता आदि मौजूद थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments