25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihकोडरमा प्रत्याशी विनोद सिंह के समर्थन में हुई चुनावी सभा में सीएम...

कोडरमा प्रत्याशी विनोद सिंह के समर्थन में हुई चुनावी सभा में सीएम चंपई सोरेन ने कहा-चंद पूंजीपतियों के हितों को लेकर केन्द्र संविधान बदलने पर आमादा है

गिरिडीह (कमलनयन) : कोडरमा लोस सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी विनोद सिंह ने बुधवार को अन्तरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान झामुमो अलाकमान की शीर्ष नेत्री और गाण्डेय विस उप चुनाव में इंडिया ब्लॉक की उम्मीदवार कल्पना सोरेन, राज्यसभा सांसद डा. सरफराज अहमद, विधायक . सुदिव्य कुमार, भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य सहित गठबंधन के अन्य नेता मौजूद थे। पर्चा दाखिल करने के बाद फुटबॉल मैदान में भाकपा माले प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा हुई। इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की तानाशाही और गलत नीतियों के कारण देश में अराजकता का माहौल है। चंद पूंजीपतियों के हितों को लेकर सत्तारूढ़ केन्द्र की सरकार संविधान बदलने पर आमादा है। सरकारी जांच एजेंसियां दल विशेष के दबाव में काम कर रही है, जो सही नहीं है। झूठी कहानी गढ़कर षडयंत्र के तहत झारखड़ के विकास की सोच रखनेवाले हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने जनता का आह्वान किया कि देश और झारखंड के भविष्य के लिए एक एक वोट इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में करके गाण्डेय विस उप चुनाव में कल्पना सोरेन को कोडरमा लोस सीट पर विनोद सिंह को गिरिडीह में मथुरा महतो को देकर भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

5 किलो अनाज देकर जनता को मूर्ख बनाया जा रहा है : कल्पना सोरेन

चुनावी सभा को झामुमो आलाकमान की शीर्ष नेत्री पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि देश की 80 करोड़ जनता को माह में केवल पांच किलो अनाज देकर गरीबों के हक और अधिकारों पर ताला लगाने का काम कर उन्हें मूर्ख बना रही है ताकि जरूरतमंद लोग अपना मौलिक हक और अधिकार की मांग नहीं कर सके। कल्पना ने कहा कि झारखंड में समावेशी विकास कर रहे एवं राज्य का बकाया हजारों करोड़ बकाया राशि मांगने पर तिलमिलाये भाजपा सरकार ने उनके पति हेमंत सोरेन की लोकप्रियता से घबराकर ही महज चुनाव के ठीक पहले झूठी कहानी बनाकर जेल भेज दिया। इस अन्याय का बदला राज्यवासी वोटों से लेंगे. उन्हें यकीन है कि गाण्डेय विस उप चुनाव समेत राज्य की सभी 14 लोस सीटों पर गठबंधन की भारी जीत होगी।

ये चुनाव देश और संविधान बचाने का चुनाव है : दीपांकर

चुनावी सभा को भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने सम्बोन्धित करते हुए कहा कि लम्बे अंतराल के बाद कोडरमा-गिरिडीह को दबे-कुचले शोषित- पीड़ित लोगों की आवाज बनने के लिए विनोद सिंह जैसा प्रत्याशी मिला है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद अब तक हुए तमाम आम चुनावों में 2024 का चुनाव देश के संविधान को बचाने, केन्द्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों से मुक्त कराने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव महज सांसद चुनने का नहीं, बल्कि आपकी आवाज बनकर संसद में गूंजे, इसके चयन का चुनाव है। सभा को राज्यसभा सांसद डा. सरफराज अहमद, कोडरमा के प्रत्याशी विनोद सिंह, विधायक सुदिव्य कुमार सहित कांग्रेस, राजद और झामुमो के नेताओं ने भी संबोधित किया. सभा की अध्यक्षता राजद के राज्य प्रभारी गौतम सागर राणा और संचालन भाकपा माले राज्य परिषद के सदस्य भाई राजेश यादव ने किया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments