27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKodermaस्वास्थ्य विभाग की रीढ़ होती है नर्स : डॉ. श्रद्धा

स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ होती है नर्स : डॉ. श्रद्धा

भागीरथि मातृ सदन में केक काटकर नर्स दिवस मनाती प्रेरणा शाखा की पदाधिकारी डॉ. श्रद्धा एवं अन्य

झुमरी तिलैया: जिले के अनेक अस्पतालों में नर्स दिवस का आयोजन रविवार को किया गया। इस दौरान अलग-अलग तरीके से नर्सों का मनोबल ऊंचा हो सके उनके साथ केक काटकर खुशी का इजहार किया गया। झुमरी तिलैया के बाईपास रोड स्थित भागीरथि मातृ सदन में प्रेरणा शाखा के द्वारा दर्जनों नर्सो को उपहार देकर सम्मानित किया गया। मौके पर डॉ. श्रद्धा ने कहा कि नर्स का नाम सुनते ही सबसे पहले जो मन में भाव आता है वह सेवा का होता है।

एक नर्स अपने मरीज की भलाई एवं सेवा के कार्यों में तत्पर रहती है। नर्स अपने मरीजों की सेवा के लिए दिन-रात खड़ी रहती है, कहा कि एक नर्स स्वास्थ्य विभाग में रीढ़ की तरह होती है। प्रेरणा शाखा की प्रांतीय पाधिकारी श्रेया केडिया ने कहा कि नर्स के बिना चिकित्सा सेवा अधूरी होती है। मरीज की सेवा करने के साथ-साथ वह मरीज का हौसला भी बढ़ती है।उन्हें प्रेम से ‘सिस्टर’ कहकर पुकारते हैं। बिना भेदभाव के इस बोल के रिश्ते को अपने पेशे के साथ बेखूबी निभाती है। शाखा अध्यक्ष सारिका लड्ढा ने कहा की सेवा और समर्पण का दूसरा नाम है नर्स। नर्स दुनिया में नया जीवन लाने में मदद करती है।

मरीजों के प्रति उनकी सेवा, साहस और उनके सराहनीय कार्य के लिए प्रत्येक वर्ष 12 मई को “इंटरनेशनल नर्स डे” मनाया जाता है ,और प्रेरणा शाखा भी उनकी सेवा को नमन करती है। उपाध्यक्ष नेहा हिसारिया सचिव शीतल पोद्दार ने कहा कि मरीजों के सेहतमंद होने में नर्स अपना महत्वपूर्ण योगदान देती है। डॉक्टरों और धर्म गुरुओं की श्रेणी में आने वाले प्रशिक्षित नर्स मानव जाति के लिए सबसे बड़ा वरदान है। इस अवसर पर सह सचिव मिनी हिसारिया, मीना हिसारिया, खुशबू केडिया, दीपा गुप्ता, प्रिया अग्रवाल, श्वेता गुटगुटिया आदि उपस्थित थे।

News – Praveen Kumar.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments