HomeLocal NewsGiridihबाबा विश्वनाथ के दरबार से सीधे गिरिडीह पहुंचे पीएम ने विशाल भीड़...

बाबा विश्वनाथ के दरबार से सीधे गिरिडीह पहुंचे पीएम ने विशाल भीड़ से कहा-कमजोर सरकार कभी देश का भला नही कर सकती

पीएम ने वोट जेहाद का नारा देने एवं समर्थन करनेवाले लोगों से सावधान रहने व जेहाद से राज्य की बेटियों को बचाने का आह्वान किया,इनके खिलाफ मतदान करने की अपील की 

गिरिडीह के बिरनी से लौटे वरिष्ठ पत्रकार कमल नयन की रिपोर्ट : वाराणसी में तीसरी बार नामांकन दाखिल करने के पश्चात झारखंड के गिरिडीह जिले में पधारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गिरिडीह-कोडरमा लोस क्षेत्र के पेशम पंचायत के अडवारा मैदान में जुटी विशाल भीड़ को एनडीए द्वारा आयोजित विजय संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि काशी में नामांकन करने के बाद यह उनकी पहली चुनावी सभा है। गिरिडीह-कोडरमा की जनता के लिए वे बाबा विश्वनाथ के दरबार से सुख-समृधि का आशीर्वाद लाए हैं। चुनावी सभा में उमड़े जन सैलाब को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कोडरमा लोस में भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी और गिरिडीह लोस सीट पर आजसू के सीपी चौधरी के समर्थन के समर्थन में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि देश-प्रदेश में मजबूत सरकार होती है, तभी देश हित में उल्लेखनीय काम होते हैं। कमजोर सरकार कभी देश का भला नहीं कर सकती। कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार से देश का कभी भला नहीं हो सकता।

‘370 हटना भारतीय लोकतंत्र की सबसे बड़ी घटना’

पीएम ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 का हटना यह बताता है कि सोमवार को हुए मतदान में श्रीनगर में दशकों बाद भारी मतदान कर घाटी के लोग लोकतंत्र का उत्सव मना रहे हैं। 370 हटना भारतीय लोकतंत्र की सबसे बड़ी घटना है। कांग्रेस- जेएमएम और आरजेडी पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इनके समय में झारखंड में नक्सलवाद को बढ़ावा मिला, जिससे राज्य के लोगों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। नक्सलवाद के अगुवा वामपंथियों ने भी यहां के युवाओं को गुमराह कर अनेक घरों को बर्बाद करने में सहयोग किया है। लेकिन भाजपा सरकार ने नक्सलवाद पर लगाम कसने का काम किया,पर आज नक्सलवाद हाशिये पर चला गया है। पीएम ने कहा कि हमारा संकल्प तीसरी बार सता में आते ही झारखड को नक्सलवाद से मुक्त करेंगे। पीएम ने कहा कि 2014 के बाद केन्द्र में आयी संवेदनशील सरकार ने गरीबों के लिए फ्री अनाज योजना, पक्के घर की योजना, आयुष्मान योजना जैसी अनेक योजना से देश के करोड़ों गरीब परिवारों को लाभ मिल रहा है।

‘जनता की गाढ़ी कमाई को भ्रष्टाचारियों के खजाने से बाहर लाना है’

ईडी की कार्रवाई को लेकर पीएम मोदी ने गिरिडीह रैली में साफ शब्दों में स्पष्ट करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यह महज शुरुआत है, उनका लक्ष्य एक-एक भ्रष्टाचारियों के खजाने को खोजकर जनता की गाढ़ी कमाई को बाहर लाना है। पीएम ने लोगों का वोट जेहाद का नारा देने एवं समर्थन करनेवाले लोगों से सावधान रहने एवं जेहाद से राज्य की बेटियों को बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि इन सबके खिलाफ मतदान करने का आह्वान किया और कहा कि एक तरफ इंडिया गठबंधन वाले इनका समर्थन करते हैं और दूसरी तरफ श्रीराम मंदिर पर शर्मनाक बयानबाजी कर करोड़ों लोगों की आस्था पर चोट करते हैं।

कार्यक्रम स्थल पर डीसी-एसपी जमे रहे 

मोदी की जनसभा को लेकर बनाया गया भव्य पंडाल लगभग एक बजे तक पूरी तरह से खचाखच भर गया था, जितने लोग पंडाल के भीतर थे, उतने ही लोग पीएम को सुनने के लिए बाहर कड़ी धूप में कई घटों बाहर खड़े रहे। हालांकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी ने संभाल रखी थी। लेकिन गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा व एसपी दीपक कुमार शर्मा पूरे कार्यक्रम पर नजर जमाये हुए थे। जगह-जगह पर चेक पोस्ट बनाए गए थे, जहां वाहनों की जांच की जा रही थी। पंडाल में प्रवेश करनेवाले लोगों की भी जांच कर विधिवत तरीके से बैठाया जा रहा था। वैसे पहले कार्यक्रम एक बजे निर्धारित था, जो बाद में करीब 5 बजे हुआ। इस दौरान लोग रैली स्थल पर लोग उटे रहे।

बाबूलाल मरांडी सहित कई भाजपाइयों ने जनसभा में रखे अपने विचार

जनसभा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, विधायक केदार हाजरा, अमित यादव, नीरा यादव, निर्भय शाहाबादी, दिनेश यादव  समेत काफी संख्या में गिरिडीह, कोडरमा, हजारीबाग के हजारों लोग मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए सुबह दस बजे से ही लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी। कोडरमा व गिरिडीह लोकसभा सहित आसपास के सीमावर्ती जिलों से बड़ी लाखों संख्या में लोग पहुंचे थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments