22.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaविदेशी प्रवासी पक्षी पेड़ पर फंसकर छटपटा रही है , पर संबंधित...

विदेशी प्रवासी पक्षी पेड़ पर फंसकर छटपटा रही है , पर संबंधित वन विभाग को सूचना देने के बाद भी कोई नहीं है देखन हरा ,,,??

गुमला – गुमला जिले में प्रत्येक वर्ष की भांति इस , वर्ष भी गुमला जिला के विभिन्न क्षेत्रों में विदेशी प्रवासी पक्षियों का आगमन हुआ है , पर इस संबंध में संबंधित वन विभाग, पक्षी प्रेमियों और एनजीओ द्वारा कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई हैं और ना ही उक्त विदेशी प्रवासी पक्षियों के देखरेख के लिए कोई समुचित व्यवस्था ही की जा रही है,,??

गुमला सदर थाना ( पांचमुखी हनुमान मंदिर गुमला ) के समक्ष स्थित एक विशाल पेड़ पर अचानक एक डाली में , एक विदेशी प्रवासी पक्षी गंभीर रूप से फंसकर छटपटाना लगी , यह देख स्थानीय लोगों ने उक्त घटना की सूचना संबंधित वन विभाग गुमला को दी गई, परन्तु वन विभाग की आक्रमान्यता और शिथिलता के कारण उक्त पक्षी अपने जीवन और मौत से जूझ रही हैं , जिसकि सूचना जिला मुख्यालय स्थित संबंधित वन विभाग ने उच्च पदाधिकारियों और कर्मचारियों को भी दी गई , परन्तु कोई फायदा नहीं हुआ और ना ही कोई पदाधिकारी और ना ही कोई कर्मचारी ही उक्त घटना-स्थल पहुंचा ? जिससे आम नागरिकों में काफी आक्रोश है ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments