25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsPakurपाकुड़ में बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी ने कहा-लोग भ्रष्टाचारी अफसरों...

पाकुड़ में बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी ने कहा-लोग भ्रष्टाचारी अफसरों और नेताओं की लिस्ट भेजें, जांच एजेंसी को देंगे 

पाकुड़ : पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्ट मंत्री, अफसर और नेताओं पर कार्रवाई की है आज वे जेल में बंद हैं। राजमहल लोकसभा के बरहेट विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं। पाकुड़ में बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जनता भ्रष्टाचारी अफसर और नेताओं की लिस्ट भेजें, इस लिस्ट को जांच एजेंसी को देंगे। पीएम और भाजपा के रहते हुए कोई भी आदिवासी, दलित और ओबीसी आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता है। इंडिया गठबंधन वालों की दुकान बंद हो रही है। इसलिए वे दुष्प्रचार कर रहे हैं। उनकी साजिश को समझें। श्री मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए साजिश कर रहे हैं। लोग कहते हैं कि उन्हें फंसा दिया गया है, पर वे अपनी करनी से जेल में है। उन्होंने राजमहल के पहाड़ों को अवैध रूप से खनन कर पत्थरों को बिहार और बंग्लादेश को बेच दिया।

मंत्रियों, सचिवों, दलालों-बिचौलियों के घर में तलाशी होगी, तो कोई नहीं बचेगा

मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत अमरापाड़ा, लिट्टीपाड़ा में रात में कोयला की चोरी कराते थे। फर्जी कागज बनाकर जमीन को बेचने और बेचवाने का काम कि‍या। पकुड़िया में 800 से 900 बीघा जमीन अपने भाई और बाकी लोगों के नाम से कराए हैं। ऐसे में झारखंड के लोग क्या करेंगे। संताल परगना के लोग क्या करेंगे। जिस प्रकार से हेमंत सोरेन ने झारखंड को लूटा है, उसके कारण आज वे जेल में हैं। ये आप सबों से लूटा हुआ पैसा है। अवैध बालू, पत्थर, जमीन, कोयला से कमाया हुआ पैसा है। ठेकेदारी में कमीशन से लिया हुआ पैसा है। उन्होंने कहा कि आईएएस पूजा सिंघल के घर से 20 करोड रुपए मिले। वह भी जेल में हैं। अभी-अभी इस क्षेत्र से विधायक और सरकार में दूसरे नंबर के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर में 35 करोड रुपए मिले। मरांडी ने कहा कि एक नौकर के घर में इतना पैसा मिला है। मंत्रियों, सचिव, दलाल, बिचौलियों के घर में जिस दिन तलाशी होगी, तो कोई बचेगा नहीं। हर भ्रष्ट लोगों के यहां तलाशी होगी। जनता मोबाइल पर दलाल, गुंडागर्दी, घूसखोर, कमीशनखोर की सूची भेज दे, निश्चित तौर से उसे भारत सरकार की एजेंसी को देंगे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments