24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaशिक्षा विभाग की हुई समीक्षात्मक बैठक, इस वर्ष के रिजल्ट, नए सेशन...

शिक्षा विभाग की हुई समीक्षात्मक बैठक, इस वर्ष के रिजल्ट, नए सेशन की शुरुआत,विद्यार्थियों के लिए किताबों की उपलब्धता आदि जैसे महत्वापुर बिंदुओं पर हुई चर्चा। उपायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश..

गुमला: आज शनिवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग के साथ समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने विद्यालयों के नए सेशन एवं विद्यार्थियों के एडमिशन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी ली, उन्होंने 4 जून के पश्चात सभी प्रक्रिया को प्रारंभ करने की बात कही। उपायुक्त ने इस वर्ष 10वीं एवं 12वीं के टॉप 10 विद्यार्थियों को जिला स्तर पर सम्मानित करने की बात कही जिसके लिए उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूची तैयार कर लेने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने वैसे विद्यालय जहां इस बार सबसे अधिक विद्यार्थियों ने असफलता हासिल की अथवा जिस विद्यालय का रिजल्ट अन्य विद्यालयों की तुलना में कम है कि भी सूची बनाते हुए उक्त विद्यालयों से एक्टिव पदाधिकारियों को विद्यालय से टैग करने का निर्देश दिया। उन्होंने “सिकछा कर भेंट गतिविधि” के तहत सेशन के शुरुआत से ही पदाधिकारियों के द्वारा विद्यालयों के शिक्षा गुणवात्ता को लेकर नियमित मॉनिटरिंग करने हेतु आदेश निकालने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने विद्यालयों के खुलने से पहले वहां के सभी व्यवस्थाओं को पूर्व में ही दुरुस्त कर लेने का निर्देश दिया, उन्होंने विद्यालयों के आईटी लैब, साइंस लैब,स्मार्ट क्लासेज आदि का भी निरीक्षण करते हुए यदि आवश्यक मरम्मती की आवश्यकता हो तो उसे भी कर लेने की बात कही। सभी विद्यार्थियों के बीच समय से पुस्तकों, यूनिफार्म, जूते, बैग इत्यादि का वितरण कराने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करते हुए उपायुक्त द्वारा आवश्यक निर्देश दिए गए। इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments