22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridih20 मई को चुनाव के मद्देनजर कोडरमा लोस व गाण्डेय विस क्षेत्र...

20 मई को चुनाव के मद्देनजर कोडरमा लोस व गाण्डेय विस क्षेत्र में मतदान कराने पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

 गिरिडीह डीसी-एसपी ने जिलेवासियों से की मतदान की अपील, कहा-वोट से जिम्मेवार नागरिक के भाव विकसित होते हैं

गिरिडीह (कमलनयन) कोडरमा संसदीय सीट एवं गाण्डेय विस सीट पर 20 मई के अलावा गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में 25 मई को होनेवाले मतदान के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सम्पन्न कराने के लिए सभी जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित की गई हैं। गिरिडीह के उपायुक्त सह कोडरमा संसदीय क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा और आरक्षी अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर चुनावी तैयारियों की साझा करते हुए जागरूक नागरिकों से मतदान दिवस में मतदान करने की अपील की।

80+ मतदाताओं के लिए टोटो की विशेष व्यवस्था

डीसी-एसपी ने अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में घर से निकलकर अपनी भागीदारी अवश्य सुनिश्चित करें। कहा कि मताधिकार पर आधारित भारतीय लोकतंत्र की नींव वोट देने से और मजबूत होती है। साथ ही मताधिकार जिम्मेवार नागरिक होने का भाव विकसित करता है। उपायुक्त ने कहा कि 20 मई को कोडरमा लोस क्षेत्र और गाण्डेय विस क्षेत्र में होनेवाले मतदान के लिए रविवार को सुबह से ही जीपीएस से लैस वाहनों से पोलिंग पार्टियों को ईवीएम ,मेडिकल किट सहित अन्य जरूरी सुविधाओं के साथ कड़ी सुरक्षा में बूथों के लिए रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं, दिव्यांग जनों एवं 80 + मतदाताओं के लिए टोटो की विशेष व्यवस्था की गई है। हालांकि सभी मतदान केन्द्र ग्राउण्ड फ्लोर में है. इसके बावजूद व्हील चेयर की व्यवस्था रखी गई है। कहा कि मतदान केन्द्रों में साफ-सफाई, पानी-बिजली के अलावा हाई स्कूल के छात्रों को बतौर सेवक के रूप में लगाया गया है जो वोटरों को अनुशासित कतारबद्ध करने का काम करेंगे.

क्रिटिकल बूथों में जरूरत के मुताबिक सुरक्षा बल तैनात रहेंगे : एसपी

एसपी दीपक शर्मा ने कहा कि भयमुक्त मतदान के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 48 कंपनियां और कोबरा जवानों की छह कंपनिया की तैनाती सुनिश्चित की गई है। क्रिटिकल बूथों में जरूरत के मुताबिक सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की आपातस्थिति में अनहोनी से निबटने के लिए जिले भर में 24 हेलीपेड स्थलों को चिन्हित किया गया है। मतदान तिथि में सभी स्वास्थ्य केन्द्र एलर्ट मोड में रहेंगे। जिले की सभी सीमाओं को सील कर सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। थाना/ओपी स्तर से विशेष गश्ती की जा रही है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments