24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaकाउंटिंग ऑब्जर्वर और जनरल ऑब्जर्वर ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण

काउंटिंग ऑब्जर्वर और जनरल ऑब्जर्वर ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण

गुमला : लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतगणना मंगलवार, 4 जून को चंदाली स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज के मतगणना केंद्र में होगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त काउंटिंग ऑब्जर्वर ए. वेंकटेशु और जनरल ऑब्जर्वर के. डी. कुंजम ने सोमवार को केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी और पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह भी मौजूद थे, और सभी ने संयुक्त रूप से मतगणना केंद्र का अवलोकन किया।

निरीक्षण के दौरान, विधानसभा वार टेबलों की संख्या और मतगणना कर्मियों एवं काउंटिंग एजेंट्स के प्रवेश और निकासी की व्यवस्था की जानकारी ली गई। वज्रगृह से मतगणना हॉल तक कंट्रोल यूनिट ले जाने और गणना के पश्चात ईवीएम-वीवीपैट मशीन को सील कर वेयरहाउस में रखने की प्रक्रिया के बारे में उपायुक्त से पूरी तैयारी की जानकारी प्राप्त की गई।

पोस्टल बैलेट हॉल का भी निरीक्षण किया गया और संबंधित अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली गई। उपायुक्त ने बताया कि मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन, माचिस, लाइटर, वाटर बॉटल, तंबाकू, सिगरेट, इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट, च्युइंग गम आदि लेकर प्रवेश करना मना रहेगा। मतगणना दिवस को लेकर सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। सभी कोषांगों के लगे स्टॉल्स का भी निरीक्षण किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने मतगणना दिवस के दिन सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जानकारी दी। इसके अलावा अन्य कई मुख्य बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।

मौके पर उप विकास आयुक्त, एसडीओ सदर, एसडीओ बसिया, डीसीएलआर, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments