27.1 C
Ranchi
Friday, October 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसुखदेव भगत ने लोहरदगा लोकसभा सीट पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

सुखदेव भगत ने लोहरदगा लोकसभा सीट पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

 

गुमला: कांग्रेस सांसद प्रत्याशी सुखदेव भगत ने 3,06,731 मत प्राप्त कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी समीर उरांव को 99,965 मतों से पराजित कर विजय हासिल की। समीर उरांव को कुल 2,06,766 मत मिले। इस जीत के साथ सुखदेव भगत लोहरदगा लोकसभा सीट के नए सांसद बने।

एग्जिट पोल और ज्योतिषाचार्यों की भविष्यवाणी फेल:
भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के समर्थन में की गई भविष्यवाणियां, एग्जिट पोल और बड़े-बड़े ज्योतिषाचार्यों की भविष्यवाणियां फेल साबित हुईं। इस चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।

चुनाव परिणाम और प्रतिक्रिया:

गुमला पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजित मतगणना में लोहरदगा (अ०ज०जा०) लोकसभा चुनाव 2024 के कुल 15 प्रत्याशियों ने अपनी जीत का दावा किया था। लेकिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत ने विजय हासिल की। उनके अच्छे व्यवहार और मृदुभाषी स्वभाव ने उन्हें एक लोकप्रिय नेता के रूप में स्थापित किया।

भाजपा की हार के कारण:

भाजपा ने सिटिंग सांसद सुदर्शन भगत की जगह समीर उरांव को प्रत्याशी बनाया, जिससे भाजपा समर्थकों में असंतोष फैल गया। इस असंतोष का लाभ कांग्रेस को मिला। निर्दलीय प्रत्याशी चमरा लिंडा ने 31,103 मत प्राप्त कर भाजपा की हार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कांग्रेस में उत्साह:

सुखदेव भगत की जीत के बाद कांग्रेस खेमे में उत्साह, उल्लास और उमंग की लहर है। जगह-जगह मिठाइयां बांटी जा रही हैं और आतिशबाजी की जा रही है।

इस जीत ने कांग्रेस को नई ऊर्जा दी है और सुखदेव भगत को लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में एक प्रभावशाली नेता के रूप में स्थापित किया है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments