24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग लोकसभा के सांसद मनीष जायसवाल ने लोकसभा में ली सांसद पद...

हजारीबाग लोकसभा के सांसद मनीष जायसवाल ने लोकसभा में ली सांसद पद की शपथ

अपने नाम के बाद पिता ब्रजकिशोर का नाम जोड़कर बढ़ाया उनका मान

18वीं लोकसभा में सांसदों का शपथ लोकसभा के प्रथम सत्र के शुरुआती दिन सोमवार को हुआ। जिसमें सबसे पहले पीएम मोदी और फिर उनके मंत्रिमंडल में शामिल लोकसभा सदस्यों ने शपथ ली। इसके बाद अलग-अलग राज्यों के सांसदों ने सपथ लिया। शपथ ग्रहण के दौरान झारखंड राज्य के हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद मनीष जायसवाल अपने सादगी और साफगोईपूर्ण अंदाज में नज़र आए।

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से पहली बार भाजपा की टिकट से चुनाव जीतकर निर्वाचित हुए सांसद मनीष जायसवाल ने अपने शपथ की शुरुआत मैं “मनीष ब्रजकिशोर जायसवाल” ईश्वर की शपथ लेता हूँ …” से किया। उन्होंने अपने नाम के साथ अपने आदर्श पिता ब्रजकिशोर जायसवाल का नाम लेकर उनका सम्मान बढ़ाया।

शपथ लेने के बाद सांसद मनीष जायसवाल ने बताया कि हजारीबाग लोकसभा की जनता-जनार्दन ने मुझ पर जो विश्वास जताया है उसपर मैं भी जनता की आशाओं व आकांक्षाओं पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में “विकसित और सशक्त हजारीबाग” के विजन को साकार बनाने के लिए कटिबद्ध रहूंगा।

पहले बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई और उसके बाद प्रोटेम स्पीकर की मदद के लिए बनाए गए पैनल के सदस्य सांसदों को शपथ दिलवाई गई। इस पैनल में 5 सदस्यों को रखा गया। जिसके माध्यम से ही सांसदों को शपथ दिलाया गया ।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments