27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaचैनपुर में प्रखंड स्तरीय 63 वीं सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल प्रतियोगिता का...

चैनपुर में प्रखंड स्तरीय 63 वीं सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन कुल 7 टीमों ने हिस्सा लिया

चैनपुर : चैनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बारवे हाई स्कूल के खेल मैदान में प्रखंड संसाधन केंद्र के द्वारा प्रखंड स्तरीय 63 वीं सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता की शुरुआत मुख्य अतिथि चैनपुर जिप सदस्य मेरी लकड़ा सहित उपप्रमुख प्रमोद खलखो सहित अन्य अतिथियों के द्वारा सामुहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर एवं मुख्य अतिथि के द्वारा फुटबॉल किक मारकर किया गया।

इस प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका वर्ग के कुल 7 टीमों ने हिस्सा लिया।मौके पर मुख्य अतिथि मेरी लकड़ा ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए।कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है खेल के क्षेत्र में हमारे झारखंड के बच्चों ने पदक जीतकर अपने गांव व देश का नाम रौशन किया है।इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर छुपे प्रतिभा को निखारकर राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर लाना है।

वहीं उपप्रमुख प्रमोद खलखो ने कहा कि खेल से शारीरिक एवं मानसिक विकास भी होता है।पढ़ाई के साथ साथ आप खेल के माध्यम से भी अपना कैरियर बना सकते हैं।इधर प्रतियोगिता के फाइनल में बालक वर्ग अंडर 17 में बारवे हाई स्कूल चैनपुर ने बलबीर उच्च विद्यालय कटकाही को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया।वहीं बालिका वर्ग अंडर 17 में झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय चैनपुर ने संत अन्ना बालिका उच्च विद्यालय को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया।वहीं बालक वर्ग अंडर 15 में भी बारवे स्कूल की टीम विजेता रही।

इधर सभी विजेता एवं उपविजेता टीम को अतिथियों के द्वारा मेडल व शिल्ड देकर सम्मानित किया गया।मौके पर मुख्य रूप से चैनपुर बीडीओ यादव बैठा,सत्येन्द्र प्रसाद, नंदकिशोर प्रसाद,अनीता देवी,बबीता शर्मा,रीमा कुमारी सहित सभी विधालय के शिक्षक शिक्षिका मौजूद थे.

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments