30.1 C
Ranchi
Thursday, July 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaशैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा की गई

शैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा की गई

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत स्थित सिसई प्रखंड विकास पदाधिकारी रमेश यादव की अध्यक्षता में सिसई प्रखंड के शैक्षणिक गतिविधियों की आज अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा की गई । प्रखंड के सभी बिआरपी सीआरपी के साथ आहूत इस समीक्षा बैठक में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सुप्रिया कुमारी तथा दिलदार सिंह के द्वारा प्रखंड की शैक्षणिक आंकड़ों पर प्रस्तुति दी गई।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बच्चों के आधार बनाने, कक्षा आठवीं के छात्र छात्राओं को साइकिल वितरण तथा सावित्री बाई फुले योजना के फॉर्म भरवाने के निर्देश दिए । उनके द्वारा बच्चों के हाइट, वेट, सिकल सेल एनीमिया की जांच और ईकल्याण अंतर्गत छात्रवृति हेतु पंजीकरण का निर्देश दिया गया । प्रोजेक्ट इंपेक्ट संबंधी उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए बीपीओ सुप्रिया कुमारी ने सभी को विद्यालयों में ईको क्लब गठन तथा प्लांटेशन करते हुए ऑनलाइन लिंक भरने तथा सभी शिक्षकों का प्रतिदिन बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने की समीक्षा करने का निर्देश दिया।

साथ ही नव भारत साक्षरता कार्यक्रम अंतर्गत असाक्षरों के चिन्हितीकरण का निर्देश दिया गया । अंत में निर्णय लिया गया कि बीआरसी द्वारा प्रत्येक माह की 10वीं तारीख तक अनिवार्य रूप से शिक्षा विभाग की समीक्षा कराई जाएगी ।

News – गनपत लाल चौरसिया

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments