30.1 C
Ranchi
Thursday, July 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमला चेंबर ऑफ कॉमर्स ने नगर परिषद प्रशासन से की मुलाकात

मला चेंबर ऑफ कॉमर्स ने नगर परिषद प्रशासन से की मुलाकात

पार्किंग समस्या पर चर्चा

गुमला – गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने नगर परिषद प्रशासक से मुलाकात की। बैठक में पार्किंग और नवपार्किंग से संबंधित समस्याओं पर चर्चा हुई। गुमला के व्यापारियों और आम नागरिकों के लिए पार्किंग को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

व्यापारियों की समस्याएँ

चेंबर अध्यक्ष दामोदर कसेरा ने बताया कि व्यापारी अपने ग्राहकों से क्रय-विक्रय का लोड और अनलोड दुकान से ही करते हैं। गुमला में ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं है, यह एक पिछड़ा जिला है जहां ग्रामीण क्षेत्र से छोटी-छोटी गाड़ियां चलती हैं। व्यापारी चाहते हैं कि इन छोटी गाड़ियों पर जुर्माना न लगाया जाए।

प्रशासक का आश्वासन

प्रशासक ने आश्वासन दिया कि लोड और अनलोड जल्द से जल्द कराने पर गाड़ी पर जुर्माना नहीं लगेगा। हालांकि, गाड़ी अधिक समय तक खड़ी रहती है तो जुर्माना लगेगा। उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारी और ग्राहकों की गाड़ियों को पार्किंग में लगाने से विवाद की संभावना है। इस मुद्दे पर आगे की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी के साथ होगी।

सड़क मरम्मत की मांग

चेंबर ने चेट्टर रोड को शीघ्र बनवाने की मांग की। यह रोड लंबे समय से जर्जर है और स्थानीय निवासी इसकी मरम्मत की मांग कर रहे हैं। प्रशासक ने आश्वासन दिया कि वे इस मुद्दे पर विभाग से बात करेंगे।

व्यापारीगण के सुझाव

प्रशासक ने सभी व्यापारियों से अनुरोध किया कि वे अपना सामान अपने सीमित क्षेत्र में रखें और नाली के ऊपर सामान न रखें।

बैठक में उपस्थित सदस्य

इस बैठक में उपाध्यक्ष राजेश सिंह, सचिव बबलू वर्मा, पीआरओ प्रणव साहू, कोषाध्यक्ष मुन्नी लाल साहू, बृज किशोर फोगला, अरविंद मिश्रा आदि उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments