30.1 C
Ranchi
Thursday, July 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में पर्यटन विकास को लेकर योजनाओं पर हुई चर्चा, उपायुक्त ने...

जिले में पर्यटन विकास को लेकर योजनाओं पर हुई चर्चा, उपायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय में आज सोमवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में जिला पर्यटन संवर्धन परिषद् शासी निकाय विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई।

पर्यटन को बढ़ावा देने एवं नए पर्यटन क्षेत्रों के विकास को लेकर उपायुक्त ने गंभीरता दिखाई। उन्होंने जिले के अधिसूचित पर्यटन क्षेत्रों के विकास को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने जिला खेल पदाधिकारी को उक्त स्थानों को पर्यटन क्षेत्र के रूप में परिवर्तित करने को लेकर डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया। पर्यटन स्थलों के विकास से संबंधित भी समीक्षा कर उक्त स्थानों को विकसित करने हेतु भी डीपीआर तैयार करने का निर्देश जिला खेल पदाधिकारी को दिया गया। इस दौरान उन्होंने जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों अंजन धाम, टांगीनाथ धाम, नवरत्न गढ़, गोबर सिल्ली आदि जैसे स्थानों के भी विकास के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया, साथ ही धरातलीय कार्यों को अविलंब प्रारंभ करने की बात कही। साथ ही बैठक में पर्यटक संवर्धन परिशद् को डीटीपीसी अधिनियम 1860 के तहत निबंधन को बढ़ावा दने का निर्णय लिया गया। जिले का प्रवेश बोर्ड पर साईनेज लगाने को कहा गया। सभी पर्यटन स्थलों पर साईन बोर्ड तथा साफाई कराने का निर्देश दिया। जिले के सभी पर्यटन स्थालों को साफ सफाई रखने को निर्देश डीटीपीसी को दिया गया। REO के माध्यम से रोड बनवाने का निर्देश दिया गया।
उपायुक्त द्वारा सिरा सीता में सप्ताहिक स्थानिय पुलिस के द्वारा गस्ती करने का निर्देश दिया गया। साथ ही जिले में सभी शहीदों का एक ही स्थल पर शहीद स्मारक बनाने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त, वन प्रमण्डल पदाधिकरी, अध्यक्षक जिला परिषद्, जिला खेल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, जिला नजारत उप समाहर्ता, प्रशासक नगर परिषद्, संसद एवं विद्यायक प्रतिनिधि सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments