24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह बगोदर में पथराव के बाद स्थिति सामान्य, तीन हिरासत में, हिन्दू...

गिरिडीह बगोदर में पथराव के बाद स्थिति सामान्य, तीन हिरासत में, हिन्दू संगठनों के विरोध पर एसपी ने कहा-निर्दोषों पर कार्रवाई नहीं होगी

गिरिडीह (कमलनयन) : मुहर्रम जुलूस के दौरान गिरिडीह नगर एवं बगोदर के बालक गांव में दो समुदायों के बीच बुधवार देर रात में हुई दोनों पक्षों की ओर से पथराव की घटना के बाद प्रशासन द्वारा निषेधाज्ञा लागू कर स्थिति पर नजर रखी जा रही है। पुलिस के अतिरिक्त जवान कैंप कर रहे हैं। गिरिडीह नगर के मामले में गुरुवार को संदेह के आधार पर तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। जानकारी के मुताबिक घटना के दौरान दोनों मामलों को एसपी दीपक कुमार शर्मा ने काफी गंभीरता लिया है. एसपी ने तत्काल अप्रिय स्थिति को आगे बढ़ने से रोकने की कार्रवाई की। झामुमो के वरिष्ठ नेता ईरशाद अहमद वारिश ने कहा कि घटना के तुरन्त बाद पुलिस प्रशासन ने संयम से काम लेते हुए शरारती तत्वों को खदेड़ कर मामले को बढ़ने से रोकने का काम किया।

जन जीवन हुआ सामान्य…रोजाना की तरह नगर-बाजार की दुकानें खुली

बगोदर घटना को लेकर एसपी ने कहा कि बगोदर के बालक गांव में रूट को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। लेकिन घटना के बाद मामला शांत करा दिया गया था. गिरिडीह शहर के पद्म चौक/शिव मुहल्ला मेन रोड में तजिया जुलूस में दोनों तरफ से हुए पथराव की घटना पर कहा कि चिन्हित स्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर जांचोपरान्त सद्भाव में खलल डालने का प्रयास करनेवाले को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इधर, गुरुवार को जन जीवन सामान्य रहा। रोजाना की तरह नगर-बाजार की दुकानें खुली। बगोदर के बालक गांव में भी गुरुवार को आवाजाही सामान्य रही। कहीं से अप्रिय घटना के समाचार नहीं मिले। बताते चलें कि गिरिडीह जिला मुख्यालय समेत अन्य प्रखण्डों में बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुहर्रम जुलूस निकाला गया।

बगोदर के बालक गांव में भी आवाजाही जारी

गिरिडीह शहर के पदम चौक एवं बगोदर के बालक गांव में पथराव को छोड़कर शेष प्रखण्डों में शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम भाईचारे के साथ मनाया गया। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। इस बीच गिरिडीह नगर मामले में गुरुवार को तीन युवकों को हिरासत में लिए जाने के विरोध में भाजपा समेत हिन्दू संगठनों के नेताओं ने एकतरफा कार्रवाई की बात करते हुए नगर थाने में विरोध जताया। भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, दिनेश यादव, सुरेश साव, चुन्नुकात, संदीप डगैच, विनय सिंह समेत बडी संख्या में नेता और कार्यकर्ताओं ने एसपी से मुलाकात कर ज्ञापन देकर निर्दोष पर कार्रवाई नहीं करने की अपील की। एसपी ने भाजपा शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि निर्दोषों पर कार्रवाई नहीं होगी।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments