24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihझारखण्ड धाम:- जमुआ प्रखड अंतर्गत बदडीहा 1 पंचायत के सिकदारडीह गाँव में...

झारखण्ड धाम:- जमुआ प्रखड अंतर्गत बदडीहा 1 पंचायत के सिकदारडीह गाँव में हर घर जल नल योजना में गड़बड़ी का आरोप, कहीं ड्राई जॉन में पुनः डीप बोरिंग नही तो कही नल से नही आ रहा पानी।

झारखण्ड में हर घर नल जल योजना की काफी धीमी इफ्तार है। मंत्री भी इसे स्वीकारते हैं और 2024 के अंत तक सभी के घरों में पानी पहुँचाने का वादा कर रहे हैं।
यह पूरा मामला गिरिडीह जिला के जमुआ प्रखंड अंतर्गत बदडीहा-1 पंचायत के ग्राम सिकदारडीह एवं सलैया की है जहाँ लगभग डेढ़ साल पहले बोरिंग किया गया लेकिन यहाँ के कुछ बोरिंग से पानी ही नही निकला और एक वर्ष बाद 3 माह पहले ही ऐसे जगहों को सर्वे किया जा चुका है विभाग संवेदक इस पर ध्यान नही दे रहे हैं घोर लापरवाही सामने आ रही है।
यहाँ के ग्रामीणों ओर महिलाओं ने पेयजल की समस्या का जिक्र करते हुवे कहा कि पास के चापाकल से पानी लाना पड़ता है और अभी बरसात से मौसम में कुँवा का पानी खराब हो जाते हैं। ग्रामीणों को यह हर घर जल नल योजना का पानी पीना एक सपना ही रह गया।

हर गांव के हर घर तक नल से पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन योजना चलाई जा रही है. केंद्र के साथ-साथ यह राज्य सरकार की भी महात्वाकांक्षी योजना है. इस योजना का काम गिरिडीह में युद्धस्तर से चल रहा है. डीसी ने योजना को सही तरीके से धरातल पर उतारने का निर्देश पीएचईडी विभाग के पदाधिकारियों को दे रखा है. इसके बावजूद योजना में मनमानी का मामला जमुआ प्रखंड के क्षेत्र में सामने आया है. यही वजह है कि योजना में गड़बड़ी का आरोप जगह-जगह लग रहा है और लगातार शिकायत सामने आ रही हैं. कई स्थानों पर हंगामा भी हो रहा है.

क्या कहते हैं सुपरवाइजर – विवेक कुमार एवं इंचार्ज विकाश कुमार।
आज दिनांक 19 जुलाई 2024 को गिरिडीह सिटी न्यूज़-815301 के ऑनर नवीन शर्मा ने फोन कॉल कर बात किये उन्होंने बताया कि.. पीएचईडी विभाग से बात कर पुनः कुछ दिनों में डीप बोरिंग के लिए गाड़ी भेजा जाएगा।
#विभाग_इसपर_संज्ञान_लें।

रिपोर्ट:- नवीन शर्मा-गिरिडीह 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments