24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसूखा राहत योजना के तहत ट्रैक्टर देने के नाम पर साइबर अपराधी...

सूखा राहत योजना के तहत ट्रैक्टर देने के नाम पर साइबर अपराधी ने ठगे 35 सौ

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना स्थित मोरिंग ग्राम निवासी 23 वर्षीय सत्यनारायण राम से साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को तरह-तरह के हथकांडे अपना कर ठगने का मामला सामने आ रहा है। मीडिया के माध्यम से लोगों को लगातार जागरूक भी किया जा रहा है। बावजूद लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं ताजा मामला गुमला थाना क्षेत्र का है।

सदर अस्पताल गुमला में इलाज कराने आए मोरेंग बसिया निवासी 23 वर्षीय सत्यनारायण राम को शनिवार को एक कॉल आया। अनजान नंबर से कॉल करने वाले ने खुद को कृषि विभाग का पदाधिकारी बताया और बताया कि सूखा राहत योजना के तहत उसका एक ट्रैक्टर निकला है जिसे उसे भेजा जा रहा है। जिसके लिए सिक्योरिटी चार्ज के नाम पर 7500 जमा करना होगा।

राशि जमा नहीं करने पर उक्त ट्रैक्टर को किसी अन्य किसान को दे दिया जाएगा। इसके बाद किसान उस अधिकारी की बातों में आ गया और उसके द्वारा भेजे गए क्यूआर कोड में ₹3500 भेज दिया। कुछ देर बाद किसान के मोबाइल के फिर कॉल आया अधिकारी ने कहा जो वाहन ट्रैक्टर लेकर जा रहा है उसका किराया देना होगा। जिसके लिए उसे₹12000 जमा करना होगा।

तब किसान ने कहा यहां ट्रैक्टर पहुंचाने के बाद पैसों का भुगतान किया जाएगा। तब अधिकारी ने कहा कि पहले पैसा देना पड़ेगा तभी सामान जा पाएगा। इसके बाद सत्यनारायण राम को ठगी का एहसास हुआ और वह गुमला थाना पहुंचा।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments