24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले के शत प्रतिशत नागरिकों का सिकल सेल एनीमिया जांच हो, जिला...

जिले के शत प्रतिशत नागरिकों का सिकल सेल एनीमिया जांच हो, जिला प्रशासन का है लक्ष्य

आज उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई सिकल सेल एनीमिया को लेकर समीक्षात्मक बैठक

गुमला: – गुमला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में सिकल सेल एनीमिया के संबंध में समीक्षा की गई। गुमला जिले के शत प्रतिशत नागरिकों का सिकल सेल एनीमिया जांच हो सके इसके लिए योजना तैयार करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया गया है। अब तक उपायुक्त के निर्देश के आलोक में जिले के सभी पीवीटीजी ग्राम अंर्तगत सिकल सेल जांच पूर्ण किया गया है। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि नवंबर 2024 तक जिले के सभी नागरिकों का सिकल सेल एनीमिया जांच पूर्ण कर लिया जाए।

बैठक में जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 6 अगस्त को जिला के कार्तिक उरांव कॉलेज में सिकल सेल एनीमिया को लेकर एक मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें की कॉलेज के सभी बच्चों का सिकल सेल एनीमिया जांच होगा।

स्वास्थ्य विभाग के ए.सी.एम.ओ. डॉ. पी.के. सिन्हा ने बताया कि 6 अगस्त को आयोजित होने वाले मेगा कैंप का उद्देश्य है कि जिले के सभी विद्यालयों एवं कॉलेजों के शत प्रतिशत बच्चों का सिकल सेल एनीमिया जांच करना है, जिसके तहत के.ओ. कॉलेज से इसका शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 22 टीम का गठन किया गया है जिनके द्वारा सिकल सेल एनीमिया का जांच किया जाएगा। अब तक हुए जांच रिपोर्ट से गुमला जिले में 1 प्रतिशत सिकल सेल एनीमिया के मरीज देखने को मिले हैं।

आज के बैठक में मुख्य रूप से ए.सी.एम.ओ., डीपीएम हेल्थ, एडीएफ हेल्थ, एडीएफ मीडिया सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments