31.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaभरनो प्रखंड में पंचायत समिति की बैठक आयोजित

भरनो प्रखंड में पंचायत समिति की बैठक आयोजित

गुमला – गुमला जिला के अंतर्गत स्थित भरनो प्रखंड कार्यालय के सभागार में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख पारसनाथ उरांव ने की। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें केसीसी ऋण का मामला प्रमुख रहा।

केसीसी ऋण के मुद्दे पर चर्चा

बैठक में बीडीओ अरुण कुमार सिंह ने बारी-बारी से सभी बैंकों के मैनेजरों से केसीसी ऋण के मामलों की जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि किसानों द्वारा केसीसी के लिए दिए गए आवेदन क्यों वापस भेजे जा रहे हैं। ग्रामीण बैंक के मैनेजर सुनील कुमार ने बताया कि वे आवेदन वापस किए गए हैं जिन किसानों ने पहले से लिया गया केसीसी ऋण चुकाया नहीं है। बीडीओ ने कहा कि लौटाए गए आवेदनों पर स्पष्ट रूप से लौटाने का कारण लिखा जाए, ताकि किसानों को समय पर ऋण मिल सके और वे खेती का कार्य कर सकें।

अन्य मुद्दों पर चर्चा

बैठक में बैंक ऑफ इंडिया का कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं था, जिसके कारण बीडीओ ने शो कॉज नोटिस जारी करने के आदेश दिए। इसके अलावा, बैठक में सभी विभागों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं पर भी चर्चा की गई, और इन योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुँचाने की बात कही गई।

मौके पर उप प्रमुख बबीता तिर्की, सीडीपीओ नीलम केरकेट्टा, जेसेलपीएस के बीपीओ मनोज तिर्की, जहांगीर आलम, बैंक मैनेजर विवान सिंह, सुनील कुमार, मनीषा मिंज, शांतनु साहू समेत सभी पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments