23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsBokaroधनबाद में विश्वकर्मा लोहार समिति ने मनाई अपनी पांचवीं वर्षगांठ, समिति के...

धनबाद में विश्वकर्मा लोहार समिति ने मनाई अपनी पांचवीं वर्षगांठ, समिति के युवा मोर्चा के सभी पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया

जिला सचिव विजय शर्मा ने कहा : पंचायत स्तर तक समिति का विस्तार होगा, नवचयनित पदाधिकारियों को जल्द कार्यभार सौंपा जाएगा.

धनबाद :  धनबाद में विश्वकर्मा लोहार समिति की पांचवीं वर्षगांठ मनाई गई. रविवार को समिति ने पांच वर्षों की उपलब्धियों समाज के सभी लोगों के समक्ष रखा. कार्यक्रम में सर्वप्रथम समिति के संरक्षक प्रभात शर्मा एवं जिलाध्यक्ष विजय कुमार विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से बाबा विश्वकर्मा जी का दीप प्रज्जवलित एवं पुष्प अर्पित किया। मंच का संचालन कार्यकारिणी पदाधिकारी अभिषेक विश्वकर्मा ने किया। विश्वकर्मा लोहार समिति के युवा मोर्चा के सभी पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में बहुत ही सराहनीय योगदान दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला सचिव विजय शर्मा ने कहा कि हम एकजुट हैं, और आनेवाले समय में जिले के सभी प्रखंडों और पंचायतों में संस्था का विस्तार करते हुए सभी लोहार बंधुओं को एकजुट करने का काम करेंगे.

समाज में योगदान के लिए सदैव तत्पर रहूंगा : प्रभात शर्मा

श्री शर्मा ने कहा कि पांच साल में संस्था ने समाज के उत्थान के लिए कल्याणकारी कामों को आगे बढ़ाया है. भविष्य में राज्य के सभी जिले के लोहार समाज के लोगों को सम्मिलित करके एक महाधिवेशन कराने पर विचार कर रहा है. समिति में जितने भी पदाधिकारी हैं, उन्हें जल्द ही कार्यभार सौंपा जाएगा। समिति के संरक्षक प्रभात शर्मा ने कहा कि समाज की एकजुटता के लिए मैं हमेशा प्रयासरत रहा हूं और समिति के लिए यथासम्भव सहयोग करूंगा और योगदान के लिए सदैव तत्पर रहूंगा. कार्यक्रम में पधारे बतौर अतिथि बोकारो जिले के नावाडी प्रखंड के भेंडरा पंचायत के मुखिया नरेश विश्वकर्मा ने कहा कि सरकार के समक्ष हमने अपने समाज के लिये झारखंड में विश्वकर्मा कल्याण बोर्ड के गठन के प्रयास में लगे हुए हैं. अगर बोर्ड का गठन हो गया तो, अपनी बिरादरी का भला होगा.

समाज में शिक्षा का अलख जगाना होगा : प्रो. गजेंद्र विश्वकर्मा

आईआईटी/आईएसएम (धनबाद) से आए अतिथि प्रो. गजेंद्र विश्वकर्मा ने कहा कि अपने समाज में शिक्षा का अलख जगाना जरूरी है क्योंकि समाज में शिक्षा की बेहद कमी है, इसे हमलोगों को मिलकर दूर करना होगा, तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा. वैसे समिति ने शिक्षा के क्षेत्र में भी अच्छी पहल की है. श्री विश्वकर्मा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जो भी जानकारी लेने की जरूरत पड़ेगी, वो बेझिझक हमसे संपर्क कर सकते हैं। कार्यक्रम में अरुण विश्वकर्मा सेवानिवृत्त (कल्याण विभाग पदाधिकारी), डॉ. रवि शर्मा (कैरोथेरपी) तोपचांची शाखा के अध्यक्ष संतोष विश्वकर्मा, सचिव काशीनाथ विश्वकर्मा एवं उनकी टीम, बगोदर शाखा के अध्यक्ष हुलास विश्वकर्मा, सचिव राजेश विश्वकर्मा, कतरास शाखा के अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा के साथ रमेश विश्वकर्मा, शिवेश विश्वकर्मा, बस्ताकोला से रिंकू शर्मा (महामंत्री, भाजपा ओबीसी मोर्चा), बराकर से सूरज कुमार विश्वकर्मा ने भी अपने-अपने विचार रखे.

चयनित पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया

कोषाध्यक्ष सूरजवीर प्रसाद ने शाखा के सभी नवचयनित पदाधिकारी को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और उपस्थित सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में उपस्थित जिला कमिटी के संगठन मंत्री दिनेश विश्वकर्मा, युवा मोर्चा के अध्यक्ष अभिषेक विश्वकर्मा सचिव, सुमन्त विश्वकर्मा, प्रवक्ता राजआर्यन शर्मा, सहसचिव राकेश विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष देव शर्मा, सह कोषाध्यक्ष रोहित विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष रिक्की विश्वकर्मा, महामंत्री रवि विश्वकर्मा, सह महामंत्री पवन विश्वकर्मा, संगठन सचिव ऋषि विश्वकर्मा, सह संगठन सचिव सूरज विश्वकर्मा, महिला मोर्चा की अध्यक्ष कमला देवी (उपमुखिया), उपाध्यक्ष इंदु देवी, सचिव आकांक्षा कुमारी, सहसचिव अंजू देवी, कोषाध्यक्ष सिमरन विश्वकर्मा, लक्ष्मी देवी, मनु देवी, पूनम देवी, शारदा देवी सहित अन्य महिला मोर्चा की सदस्य उपस्थित थीं। कार्यक्रम में समिति के अन्य सदस्यों और उपस्थित लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments