24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में भाजपा की नवगठित जिला इकाई की परिचयात्मक बैठक सम्पन्न

गुमला में भाजपा की नवगठित जिला इकाई की परिचयात्मक बैठक सम्पन्न

गुमला: गुमला जिला मुख्यालय स्थित आनंदमयी भवन, बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में भाजपा गुमला जिला इकाई की नवगठित पदाधिकारियों और मंडल अध्यक्षों की परिचयात्मक बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शिवप्रसाद साहू ने की।

बैठक की शुरुआत

सर्वप्रथम, आगत अतिथियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद सामूहिक वंदे मातरम गान के साथ बैठक का शुभारंभ किया गया।

बैठक में चर्चा

जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद साहू ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के आधार स्तंभ होते हैं और सभी नए पदाधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन ईमानदारी से करेंगे। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो राष्ट्रीय हित में बिना भेदभाव के निरंतर कार्य करती आ रही है। साहू ने कहा कि मोदी जी की तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बावजूद, विपक्ष कुछ नहीं कर पाया है। उन्होंने आदिवासी और दलित समुदायों के बीच भाजपा के खिलाफ फैलाई गई भ्रामक धारणाओं को भी खारिज करने की आवश्यकता पर बल दिया।

पूर्व विधायक कमलेश उरांव ने कहा कि गुमला जिला का भाजपा संगठन पूरे राज्य में आदर्श संगठन के रूप में जाना जाता है। उन्होंने गर्व के साथ कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और एक विकसित राष्ट्र के निर्माण की परिकल्पना करता है।

पूर्व जिला अध्यक्ष सविंद्र सिंह ने भी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ता का जीवन निजी नहीं, बल्कि सार्वजनिक होता है। उन्होंने चुनौती को स्वीकार करते हुए गुमला जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में जनता के आशीर्वाद से खोई हुई प्रतिष्ठा वापस लाने का संकल्प व्यक्त किया।

आगामी कार्यक्रम

बैठक में आगामी कार्यक्रमों की भी जानकारी दी गई, जिसमें 12 से 14 अगस्त तक तीनों विधानसभा क्षेत्रों में “हर घर तिरंगा” अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। साथ ही “एक पेड़ मां के नाम” और “मन की बात” कार्यक्रमों को हर शक्ति केंद्र में आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक का संचालन महामंत्री यशवंत सिंह और रामावतार भगत द्वारा किया गया। बैठक में जिला उपाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, अवधेश प्रताप शाहदेव, रविंद्र कुमार सिन्हा, सुरेश सिंह, जगेश्वर सिंह, जिला मंत्री गौरी किंडो, संजय साहू, विजय सिंह पिंटू सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

NEWS – गनपत लाल चौरसिया
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments