27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihविभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर विचार गोष्ठी: देश के बंटवारे ने हमारे...

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर विचार गोष्ठी: देश के बंटवारे ने हमारे दिलों का बंटवारा भी कर दिया : अन्नपूर्णा देवी

गिरिडीह (कमलनयन): देश के विभाजन की विभीषिका के संदर्भ में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। बरनवाल सेवा समिति द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी की शुरुआत केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, जमुआ विधायक केदार हाजरा, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश साहू, चुन्नूकांत, महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री विनीता कुमारी, विनय सिंह ने दीप जलाकर और मां भारती की तस्वीर के साथ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया।

‘कांग्रेस पार्टी ने महज एक पद के कारण देश को दो भागों में बाट दिया’

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने देश विभाजन के संदर्भ में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने महज एक पद के कारण देश को दो भागों में बाट दिया, जिसक दर्द देशवासियों को 75 सालों से सहना पड़ा रहा है। कहा कि भारत विभाजन विश्व का सबसे बड़ा विस्थापन माना गया। उस दौरान हुए दंगों में न जाने कितने बच्चे यतीम हुए, और कितनों के घर उजड़े, रातों रात लाखों परिवारों को न चाहते हुए भी अपने घर छड़ने पड़े। कहा कि हमें आजादी तो मिली, लेकिन एक कलंक भी देश बंटवारे के रूप में दिया गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दरअसल देश के बंटवारे के साथ दिलों का भी बंटवारा हुआ। बंटवारे के साथ हमारी भावनाएं बंट गई। केन्द्रीय मत्री ने कहा कि पीएम मोदी तो सिर्फ उस वक्त की सच्चाई को देश के सामने ला रहे हैं। लेकिन क्या कभी कांग्रेस अलग देश के विभाजन को लेकर माफी मांगेगी? कहा कि उस दौरान पलायन के दर्द को जनता को जो झेलना पड़ा वो, बेहद डरावना था।

‘पाकिस्तान और बांग्लादेश के हालात अब हिंदू अल्पसंख्यकों के लिए सुखद नहीं रह गए’

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बांग्लादेश में हो रहे हिंदू और सिख, पारसी,जैन और बोधिसत्व पर होते अत्याचार के मुद्दे पर कहा कि दशकों बाद फिर उसी घटना को याद करा दिया, जो विभाजन के समय हुआ था। कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के हालात अब हिंदू अल्पसंख्यकों के लिए सुखद नहीं रह गए हैं। विचारगोष्ठी में जमुआ विधायक केदार हाजरा पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, सुरेश साव और विनय सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार सबसे बड़ा  प्रमाण है अलग देश का बनना, इससे बड़ी त्रासदी भारत के लिए कुछ और नहीं हो सकती. विचारगोष्ठी में भाजपा नेत्री शालिनी वैशखियार, भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष रंजीत बरनवाल, जिला महामंत्री संदीप डंगाईच, सुभाष चंद्र सिन्हा, जिला कोषाध्यक्ष मुकेश जालान, हरमिंदर सिंह बग्गा समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments