23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsRanchiअलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में ईडी...

अलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में ईडी की इंट्री, बबलू खान से हुई पूछताछ, खुलेंगे कई चौंकानेवाले राज…!

रांची : अलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में ईडी की इंट्री हो गई है. संदिग्ध आतंकी डॉ इश्तियाक अहमद के तार जमीन घोटाले के आरोपियों से जुड़े हैं या नहीं अब इसकी जांच का जिम्मा ईडी पर है। ईडी इस बात का पता लगाएगी कि रांची में जमीन घोटाले के आरोपियों का पैसा अलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के लिए फंडिंग में तो नहीं लगा है। मॉडयूल से जुड़े केस में ईडी ने बरियातू निवासी और डॉ. इश्तियाक के करीबी बबलू खान को पूछताछ के लिए सोमवार को तलब किया था। इस केस में बबलू खान से ईडी ऑफिस में पूछताछ की गई.

बबलू खान कांग्रेस नेता व लेक व्यू अस्पताल का संचालक है

बता दें कि पिछले दिन झारखंड एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने मॉडयूल से जुड़े केस में संदिग्ध डॉ. इश्तियाक अहमद को गिरफ्तार किया था। जांच में उसके बबलू खान से करीबी संबंध की जानकारी के बाद उससे पूछताछ के लिए समन किया गया था। बताया जाता है कि बबलू खान कांग्रेस के नेता हैं और लेक व्यू अस्पताल के संचालक हैं। मालूम हो के रांची में सेना की जमीन और बड़गाई अंचल के जुड़े अधिकारी-कर्मचारी इस वक्त जमीन के फर्जी पेपर बनाकर मनी लांड्रिंग के आरोप में अभी गिरोह के अफसर अली और तल्हा खान समेत कई जालसाज जेल में बंद हैं। इस मामले में शुरू से ईडी जांच में जुटी हुई थी. बताया जाता है कि रांची से लेकर विदेश तक जुड़े इनके कनेक्शन की भनक ईडी को लग गई है. जांच में कई हैरान करनेवाले दस्तावेज खंगाले जाने की चर्चा है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments