23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुमला जिले में नवनिर्मित समाहरणालय भवन का किया...

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुमला जिले में नवनिर्मित समाहरणालय भवन का किया उद्घाटन

गुमला – आज गुमला जिले के सिसई प्रखंड के पंडरानी गांव में आयोजित “आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आगमन हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ने QR कोड स्कैन करते हुए गुमला जिले के नवनिर्मित समाहरणालय भवन का उद्घाटन किया।

इस नवनिर्मित समाहरणालय भवन में कुल 49 जिला स्तरीय कार्यालय संचालित किए जाएंगे, जिससे जिले के नागरिकों को अपने कार्यों के लिए भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस भवन का निर्माण 6.03 एकड़ भूमि पर किया गया है, जिसकी कुल लागत 47,39,10,660/- रुपये है। नए समाहरणालय भवन में सभी जिला स्तरीय कार्यालय एक ही छत के नीचे स्थित होंगे, जिससे प्रशासनिक कार्यों में तेजी आएगी और नागरिकों को सेवाएं सुलभ होंगी।

समाहरणालय भवन में अत्याधुनिक सुविधाओं का ध्यान रखा गया है, जिसमें रैंप, लिफ्ट, सीढ़ी, फव्वारा, अग्निशमन व्यवस्था, रेनवॉटर हार्वेस्टिंग, पार्किंग और परिसर में कारपेट ग्रास एवं पौधारोपण की व्यवस्था शामिल है। जल्द ही सभी जिला स्तरीय कार्यालयों को इस भवन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिससे समाहरणालय का पूर्ण संचालन सुनिश्चित होगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गुमला जिले के विकास में इस भवन को एक महत्वपूर्ण कदम बताया और कहा कि इससे जनता को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और प्रशासनिक सेवाएं सुचारु रूप से प्रदान की जा सकेंगी।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments