23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghबेहतर शिक्षक बनने हेतु संकल्प लेने का दिन है शिक्षक दिवस: डॉ...

बेहतर शिक्षक बनने हेतु संकल्प लेने का दिन है शिक्षक दिवस: डॉ सुकल्याण

भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं ख्याति प्राप्त दार्शनिक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन आज भी शिक्षकों के आदर्श हैं। उनके जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हुए हम शिक्षक यह संकल्प लेते हैं कि हम अपने समय और कल के अनुसार डॉ राधाकृष्णन के आदर्शों का अनुसरण करें। उक्त बातें राजनीति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ सुकल्याण मोइत्रा ने कही।

वह 5 सितंबर को राजनीति विज्ञान विभाग में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि आज जब हमारे विद्यार्थी तरह-तरह से हमें सम्मानित करते हैं उस समय हम यह भी आत्ममंथन करते हैं कि हमने उनके प्रति हमारे कर्तव्य का पालन ईमानदारी से किया है या नहीं। साथ ही आज हम सबको अपने-अपने जीवन में आए सभी शिक्षकों को याद करने का तथा उन्हें श्रद्धा अर्पित करने का दिन है। उन्होंने विद्यार्थियों को आज के कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम को विभागीय प्राध्यापक डॉ बी पी सिंह, डॉ मार्गरेट लकड़ा, डॉ रीता कुमारी, डॉ अजय बहादुर सिंह तथा बरकट्ठा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बलदेव राम ने संबोधित किया।

इस अवसर पर विभागीय शोधार्थी रुखसाना, रवि विश्वकर, महेंद्र पंडित, धर्मेंद्र कुमार, विकास कुमार रवि तथा विकास यादव अपने-अपने विचार रखें।

विद्यार्थियों की ओर से हिना रानी, मनीषा कुमारी, निधि कुमारी, सुहानी रानी तथा रितिका कुमारी ने कार्यक्रम में भाग लिया। विधि कुमारी ने स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन विषेक विद्यार्थी तथा आंचल सिंह ने किया। अनन्या सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के आयोजन में निशु कुमारी, वीरेंद्र शर्मा, रणजीत पंडित, तृप्ति एवं विद्या ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस अवसर पर द्वितीय समसत्र एवं चतुर्थ समसत्र में परीक्षा दे चुके विद्यार्थी अच्छी संख्या में उपस्थित हुए।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments