22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeUncategorizedसीएम हेमंत सोरेन ने एक बार फिर विरोधियों को निशाने पर लिया,...

सीएम हेमंत सोरेन ने एक बार फिर विरोधियों को निशाने पर लिया, कहा-योजना की सफलता से विरोधियों के पेट में भारी दर्द है…विरोधी महिला सम्मान योजना पर विराम लगाने के रास्ते तलाश रहे हैं

गिरिडीह-धनबाद विस क्षेत्रों के 13 लाख लाभुकों को योजना का मिला सीधा लाभ: सीएम ने अपनी सरकार के चार सालों की उपलब्धियां भी गिनाईं, मईयां योजना के तहत 25 दिनों में 50 लाख महिलाओं के खाते में पहली किस्त भेजी गई 

गिरिडीह (कमलनयन) : सीएम हेमंत सोरेन हजारों की भीड़ की संबोधित करते हुए एक बार फिर विरोधियों को निशाना पर लिया. सोमवार को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मईयां योजना में 25 दिनों में 50 लाख महिलाओं के खाते में पहली किस्त भेजी गई. सीएम ने भाजपा का बगैर नाम लिए कई बार जमकर हमले किये और कहा कि विगत चार सालों में दो साल कोविड ने और दो साल विरोधियों ने हमें भरपूर परेशान किया. यहां तक कि मुझे जेल भेज दिया, लेकिन झारखंडी जनता के बल पर हम निरन्तर राज्य की सेवा करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। जिले के गांडेय विधानसभा क्षेत्र के कैलूडीह मैदान ताराटांड़ में सीएम ने अपनी सरकार के चार सालों की उपलब्धियां भी गिनाईं. इस मौके पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री इरफान अंसारी, मंत्री बेबी देवी, राज्यसभा सांसद डॉ सरफराज अहमद, विधायक कल्पना सोरेन, विधायक मथुरा महतो, विधायक सुदिव्य कुमार, बीस सूत्री उपाध्यक्ष संजय सिंह एवं गिरिडीह और धनबाद जिले की सभी 12 विस क्षेत्रों के हजारों लाभुक शामिल हुए।

योजना पहली किस्त की राशि भेज कर पूरे देश में रिकॉर्ड कायम किया

धनबाद की सीमा से सटे गिरिडीह जिले में चौथी बार आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत सीएम समेत अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर हुई। कार्यक्रम में स्वागत भाषण गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने विगत मात्र 25 दिनों मे राज्य की 50 लाख बहनों के खाते में मईयां सम्मान योजना के तहत पहली किस्त की राशि भेज कर पूरे देश में रिकॉर्ड कायम किया है। जिसमें राज्य भर में सर्वाधिक चार लाख माता-बहन और बेटियां गिरिडीह जिले की शामिल हुईं। सीएम ने कहा कि योजना की सफलता से विरोधियों के पेट में भारी दर्द है. विरोधी महिला सम्मान योजना पर विराम लगाने के रास्ते तलाश रहे हैं. लेकिन यह योजना हमारी सरकार की कई सारी महत्वाकांक्षी योजनाओ में से एक है, जिसे हम अनवरत जारी रखेंगे.

सरकार 5 लाख दलित स्कूल खोलेगी

सीएम ने हाल में शुरू हुई अन्य कई योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सरकार 5 लाख दलित स्कूल खोलेगी। साथ ही राज्य भर के सभी सरकारी छात्रावासों में रहकर पढ़ने वाले बेटे-बटियों को मुफ्त भोजन दिया जायेगा। सीएम ने राज्य के गरीबों, पिछड़े, दलितों और आदिवासियों का आह्वान किया कि अपने बच्चों को संजीदा होकर पढ़ायें. बेटियो की पढाई का खर्च हेमंत सरकार का जिम्मा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में योजनाएं लाकर समावेशी विकास किया है। लाखों एकड़ सरकारी भूमि के पटटे दिये गये हैं। सीएम ने ग्रामीणों का आह्वान किया कि ग्रामीण सरकारी जमीन का पट्टा हासिल कर उसपर पेड़ लगाकर सदा के लिए जमीन का मालिक बन सकते हैं। अपने भाषण में सीएम ने कहा कि चुनाव आते ही समाज में घुसपैठ-लव जिहाद का भय दिखाकर विरोधी समाज को बांटने पर आमादा है, लेकिन वीरों की धरती झारखंड के लोग डरनेवाले नहीं है। चुनाव में डटकर मुकाबला कर जवाब देंगे। कार्यक्रम में 13 लाख लोगों को सीधा लाभ मिला.

कुल 310 योजना के तहत 465 करोड़ रुपये का उदघाटन और शिलान्यास किया गया : डीसी

गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन चौथी बार किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में कोई भी अहर्ता प्राप्त व्यक्ति लाभ से वंचित नहीं रहे, इसका ध्यान रखा गया है। डीसी नमन ने कहा कि कुंडलवादाह पंचायत के इस मैदान में आयोजित कार्यक्रम में गिरिडीह जिले की डेढ़ सौ योजना की राशि लगभग 263 करोड़ और धनबाद जिले की 160 योजना की राशि 201 करोड़ शामिल है। इसी प्रकार कुल 310 योजना (कुल राशि 465 करोड़ रुपये) का उदघाटन और शिलान्यास किया गया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत गिरिडीह जिले के 8 लाख लाभुकों के बीच लगभग 445 करोड़ ओर धनबाद जिले के लगभग 5 लाख लाभुकों के बीच मे 194 करोड़ कुल 13 लाख लाभुकों के बीच मे 640 करोड़ की परिसम्पत्तियों का वितरण किया गया. कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए जिले के डीसी नमन प्रियेश लकड़ा खुद  मॉनिटरिंग करते रहे। धनबाद डीसी माधुरी मिश्रा भी मौजूद रही। दूसरी तरफ सुरक्षा में किसी प्रकार की सुरक्षा चूक नहीं हो, इसके लिए एसपी डॉ बिमल कुमार अपनी टीम के साथ डटे रहे।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments