25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में 3 वर्षीय बच्ची की कुंआ में डूबने से मौत, परिवार...

गुमला में 3 वर्षीय बच्ची की कुंआ में डूबने से मौत, परिवार में छाया शोक

करौंदी नायक टोली निवासी काव्या कुमारी की दुखद मौत, गणेश पूजा के दौरान खेलते समय हुई हादसा, पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया

गुमला सदर थाना क्षेत्र के करौंदी नायक टोली में 3 वर्षीय काव्या कुमारी की कुंआ में डूबने से मौत हो गई। परिजनों के अनुसार, काव्या अपने घर के आसपास खेल रही थी, जबकि उसकी मां घरेलू कार्यों में व्यस्त थी। घर के पास मोहल्ले में गणेश पूजा का आयोजन भी हो रहा था, इस दौरान बच्ची कब घर से बाहर निकली, यह किसी को पता नहीं चला।

घरेलू काम खत्म करने के बाद जब मां ने काव्या को नहीं देखा, तो उसने पति से उसकी जानकारी ली। जब दोनों को पता चला कि बच्ची घर में नहीं है, तो उन्होंने मोहल्ले के लोगों की मदद से काव्या को ढूंढ़ना शुरू किया। इसी बीच, एक व्यक्ति ने पास के कुंआ में झांककर देखा, तो वहां काव्या का शव तैरता हुआ मिला।

परिजन तुरंत बच्ची को गुमला सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस खबर से परिवार में कोहराम मच गया और माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। दुख की इस घड़ी में, परिजन बच्ची के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे, लेकिन पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें समझाया कि यह एक आवश्यक कानूनी प्रक्रिया है।

गुमला सदर थाना पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। ज्ञात हो कि मृतक काव्या की बड़ी बहन की भी पहले बीमारी के चलते इलाज के दौरान मौत हो चुकी है, जिससे यह परिवार पहले से ही गहरे सदमे में है। इस नए हादसे ने परिवार पर मानो पहाड़ तोड़ दिया है।

पूरे इलाके में इस घटना से शोक की लहर है और परिजन और मोहल्ले के लोग गमगीन हैं।

News – गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments