21.5 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriगिरिडीह डीसी पीरटांड़ प्रखंड की कुम्हरलालों पंचायत पहुंचे, शिविर में आपके द्वार...

गिरिडीह डीसी पीरटांड़ प्रखंड की कुम्हरलालों पंचायत पहुंचे, शिविर में आपके द्वार कार्यक्रम का निरीक्षण किया, कहा-शिकायतों का त्वरित निराकरण हमारी प्राथमिकता

गिरिडीह : “आपकी-योजना आपकी-सरकार आपके-द्वार” कार्यक्रम के चौथे चरण के तहत पीरटाड़ प्रखंड के कुम्हरलालों पंचायत में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम का उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने विभिन्न स्टालों का निरीक्षण कर कई कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति और अबतक की गई शिकायतों के निष्पादन की सूची का अवलोकन किया तथा संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने शिविर में उपस्थित कर्मचारियों से आमजनों की शिकायतों और समस्याओं के त्वरित निदान को लेकर निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आमजनों को इस शिविर का लाभ लेने के लिए अपने स्तर से प्रेरित करने का भी कार्य करें।

डीसी ने स्वयं लोगों की समस्याओं की जानकारी ली

उपायुक्त ने ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर उन्हें योजनाओं की जानकारी दी तथा उनकी समस्याओं को सुनते हुए उचित कार्रवाई को लेकर मौके पर मौजूद प्रखंड के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को योजनाओं की जानकारी और लाभ देना मकसद है। सभी स्टॉल पर मौजूद विभागीय पदाधिकारी और कर्मी ग्रामीणों से अच्छा व्यवहार रखते हुए आवेदन भरने में कोई कठिनाई आती हो तो, गाइड करने का कार्य करें। साथ ही सभी सुयोग्य व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे. इसके लिए ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए ज्यादा से ज्यादा आवेदन जमा कराने के निर्देश दिया। स्टॉल निरीक्षण के दौरान प्राप्त आवेदनों को जांचते हुए आवेदकों से भी बात की एवं पोर्टल में इंट्री की प्रक्रिया के बारे में उपस्थित कर्मी से जानकारी ली।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments