21.5 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsPalamuओबीसी एकता अधिकार मंच के अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा-कांडी के किसान...

ओबीसी एकता अधिकार मंच के अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा-कांडी के किसान बिजली और बारिश की दगाबाजी से परेशान, जिला प्रशासन तुरंत ध्यान दे…!

बिश्रामपुर (पलामू) : कांडी प्रखंड में पिछले एक पखवारे से बारिश नहीं होने से यहां के किसान चिंतित हो उठे हैं. दूसरी तरफ पिछले एक माह से अधिक समय से बिजली की अनियमित आपूर्ति से कई किसानों की बिजली मोटर भी बेकार साबित हो रही है. यानी सुदूर प्रखंड के अधिकतर किसान दोहरी मार झेलने को अभिशप्त हैं. इसकी चिंता जतायी है किसानों के हमर्दद रहे ओबीसी एकता अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ने. श्री प्रसाद का कहना है कि वैसे तो पलामू प्रमंडल अकाल के लिए जाना जाता है, लेकिन सिंचाई परियोजना की बदहाल स्थिति इसके लिए पूर्णतया जिम्मेवार है. कई सुदूर प्रखंडों का लंबे समय से यही हाल है. इसपर राज्य की सभी सरकारों ने कभी इसपर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा.

बीडी प्रसाद को किसानों ने सुनाई अपनी व्यथा

श्री प्रसाद ने शुक्रवार को अपने कार्यालय से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि खेतों में लगी मकई सहित अन्य फसलें पटवन के अभाव में सूखने लगी हैं. खेतों में दरारें दिखने लगी हैं. किसानों को भारी नुकसान का डर सताने लगा है. श्री प्रसाद से मंच के कार्यालय में मिलने आए कांडी के कई किसानों ने उन्हें बताया कि प्रखंड में बिजली की बदतर हालत और बारिश की दगाबाजी से ऊपरी क्षेत्र के धान की फसलों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. वहीं सिंचाई के समुचित साधन नहीं होने से खेतों में दरारें पड़ने लगी हैं. किसानों की बातें सुनने के बाद श्री प्रसाद ने बहुत जल्द बिजली विभाग और जिला कृषि पदाधिकारी से बात करने का आश्वासन दिया है. बीडी प्रसाद से मिलने आए कांडी के किसानों में प्रमुख रूप से अयोध्या केशरी, सुखदेव यादव, नवल किशोर विश्वकर्मा, रहमान कुरैशी, राम नारायण राम, कौशल चौधरी, रूपलाल कसेरा आदि शामिल थे.

 

 

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments