24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaउद्यान विभाग के निदेशक ने किया गुमला जिला मुख्यालय स्थित विज्ञान...

उद्यान विभाग के निदेशक ने किया गुमला जिला मुख्यालय स्थित विज्ञान केंद्र का अवलोकन, जिला प्रशासन के इस पहल से हुए प्रभावित

गुमला :- गुमला जिला मुख्यालय स्थित विज्ञान केंद्र गुमला में उद्यान विभाग के निदेशक फैज अक अहमद मुमताज के जिला आगमन के अवसर पर उन्होंने जिला स्थित विज्ञान केंद्र का दौरा किया। उन्होंने विज्ञान केंद्र के सभी हाई टेक सुविधाओं का अवलोकन किया एवं विज्ञान जगत की कई आधुनिक चीजों को गुमला विज्ञान केंद्र में देखा।

उन्होंने कहा कि गुमला जैसे जिले में इस प्रकार की हाई टेक सुविधा न केवल बच्चों के भविष्य निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का कार्य करेगी , बल्कि बच्चों के बीच विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने में भी अतिमहत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। वे जिला प्रशासन के इस पहल से काफी प्रभावित हुए एवं उन्होंने गुमला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की प्रशंसा की। उन्होंने अन्य जिले के विद्यार्थियों को भी विज्ञान केंद्र के भ्रमण करने हेतु प्रेरित करने की बात कही, एवं अधिक से अधिक लोगों को इस बेहतरीन साइंस सेंटर की सुविधाओं का लाभ मिले इसके लिए गुमला एवं आस पास के जिले के नागरिकों को भी जागरूक करने की सलाह दी।

News – Ganjpat lal Chaurasia

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments