20.1 C
Ranchi
Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDevgharमीरा मुंडा का विरोध जारी, 24 घंटे के अंदर प्रत्याशी बदलने का...

मीरा मुंडा का विरोध जारी, 24 घंटे के अंदर प्रत्याशी बदलने का अल्टीमेटम

जादूगोड़ा : भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद से टिकट की उम्मीद पाले बैठे नेताओं में असंतोष फैलता जा रहा है. इनमें पोटका से भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा का नाम घोषित किए जाने के बाद से भारी विरोध हो रहा है. हालांकि रविवार को मेनका सरदार ने तुरंत बाबूलाल मरांडी को इस्तीफा भेज दिया था, लेकिन सोमवार को मनाने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. लेकिन क्षेत्र के कार्यकर्ता किसी स्थानीय नेता को टिकट देने की मांग पर अड़े हुए हैं. भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता होपना महाली की अगुवाई में दूसरे दिन भी भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी रहा. इसके कारण भाजपा के अंदरखाने में हलचल मची हुई है.

मीरा मुंडा के विरोध को लेकर आदिम भूमिज मुंडा कल्याण समिति, जुड़ी में भाजपा की बूथ स्तर कमिटी की बैठक हुई. बैठक में 24 घंटे के अंदर पोटका से भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा को बदलने की मांग की गई है. अगर प्रत्याशी नहीं बदला गया तो भाजपा कार्यकर्ता की ओर से किसी भी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाकर खड़ा करने का फैसला लिया गया. बैठक में मीरा मुंडा वापस जाओ के नारे लगे. विरोधियों के इस अल्टीमेटम के बाद प्रदेश स्तर के शीर्ष नेता तनाव में आ गए हैं.

राज पलिवार के कांग्रेस में जाने की चर्चा

इधर, मधुपुर विधानसभा सीट से भाजपा का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री राज पलिवार कमल छोड़ने का मन बना रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि उनकी कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत चल रही है। उनके जरमुंडी से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट एक जरिए अपने दुख को व्यक्त करते हुए लिखा है,कि भाजपा झारखंड को मधुपुर में उस कार्यकर्ता को टिकट देना चाहिए था, जिसने सालों से बिना किसी स्वार्थ के अपने खून-पसीने से पार्टी को सींचा है। यह बेहद दुखद है कि ऐसे समर्पित कार्यकर्ता की जगह एक धनवान व्यक्ति को चुना गया।

कमलेश सिंह को विरोधियों की नाराजगी की परवाह नहीं

उधर, हुसैनाबाद में भाजपा के प्रत्याशी कमलेश सिंह ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा समुद्र है, कोई नाराज होता है तो बहुत फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि उनके लिए एक-एक कार्यकर्ता अपने भाई के समान हैं।

उन्होंने कभी अपने कार्यकर्ताओं का सर कहीं झुकने नहीं दिया है। उन्होंने सभी को 23 अक्टूबर को नामांकन कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह किया। बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं ने तन मन धन से भाजपा प्रत्याशी कमलेश कुमार सिंह को मदद कर, विधानसभा भेजने का संकल्प लिया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments