22.1 C
Ranchi
Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaनैतिक मतदान के प्रति जिले के सभी अधिकारी कर रहें है विभिन्न...

नैतिक मतदान के प्रति जिले के सभी अधिकारी कर रहें है विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा, मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक

स्वीप गतिविधि के तहत हो रहा है गांव गांव में जागरूकता अभियान का आयोजन, कम वोटिंग प्रतिशत वाले क्षेत्र में जाकर अधिकारी कर रहें हैं मतदाताओं से मुलाकात

गुमला : – गुमला जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नैतिक मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गुमला कर्ण सत्यार्थी के मार्गदर्शन से जिला स्वीप कोषांग के अधिकारियों एवं कर्मियों सहित प्रखंड विकास पदाधिकारियों तथा जिला स्तरीय अधिकारियों  द्वारा कम मतदान प्रतिशत एवं 50% से कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों का दौरा किया जा रहा है।
आज जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी सह जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने डुमरी स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों  का दौरा किया, वहीं जिल शिक्षा अधीक्षक एवं जिल शिक्षा पदाधिकारी ने घाघरा प्रखंड अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया एवं वहां के नागरिकों से मुलाकात कर उन्हें मतदान के प्रति  जागरूक करने का कार्य किया, इस दौरान सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी भी अपने क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों का  नियमित दौरा कर रहें हैं।
अधिकारियों द्वारा कम वोटिंग प्रतिशत एवं सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्थित मतदान केंद्रों का दौरा करने का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक नागरिकों से मुलाकात करना है इसके साथ ही मतदान केंद्रों की सुविधाओं का भी जांच करना है। जिले के अधिकारी  स्वीप गतिविधि के तहत मतदान केंद्रों में जा कर वहां के स्थानीय मतदाताओं से मुलाकात कर रहें हैं एवं उन्हें मतदान करने के प्रति जागरूक कर रहे हैं। इस पहल से मतदाताओं की समस्याओं को भी चिन्हित किया जा रहा है।
जिला प्रशासन की अपील है कि दिनांक 13 नवंबर को जिले में आयोजित होने वाले  विधानसभा आम चुनाव  के दिन आप सभी मतदाता अपने अधिकारों का आवश्यक प्रयोग करें,आपका अधिकार आपके क्षेत्र के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। नैतिक मतदान की ओर आगे बढ़ें एवं अपने चयन से अपने क्षेत्र का विकास करें।
न्यूज़ – गणपत लाल चौरसिया 
एडिटेड – संजना  कुमारी 
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments