21.1 C
Ranchi
Friday, October 25, 2024
Advertisement
HomeEducationविधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान की अपील: शिक्षा विभाग द्वारा जागरूकता...

विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान की अपील: शिक्षा विभाग द्वारा जागरूकता रैली एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन

गुमला: आगामी 13 नवंबर को जिले में आयोजित होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गुमला जिला प्रशासन ने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए कई प्रयास किए हैं। इसी कड़ी में, शिक्षा विभाग द्वारा स्वीप (सूचना, शिक्षा और प्रचार) गतिविधियों के तहत जिले के  विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता रैलियों का आयोजन किया जा रहा है।
इन रैलियों के माध्यम से जिले के नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ साथ छात्र-छात्राओं को  भी मतदान का महत्व समझाया जा रहा है और उन्हें नैतिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही, भावी पीढ़ी को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न खेलों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।
विद्यालयों में विद्यार्थियों के बीच विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं, जिससे वे मतदान के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझ सकें और मतदान की प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी निभा सकें।
जिला प्रशासन सभी नागरिकों से अपील करता है कि वे 13 नवंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें। आपका एक वोट लोकतंत्र की मजबूती का प्रतीक है।

न्यूज़ – गणपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments