23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह: कांबिंग ऑपरेशन में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नक्सली साहित्य सहित...

गिरिडीह: कांबिंग ऑपरेशन में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नक्सली साहित्य सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद

गिरिडीह: भाकपा माओवादियों के खिलाफ गिरिडीह सीआरपीएफ और जिला पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के मुताबिक नक्सल प्रभावित पीरटांड़ थाना इलाके के नवासार गांव के जंगल में नक्सलियों के गुप्त मीटिंग होने की सूचना पर कांबिंग ऑपरेशन शुरू हुआ और जंगल के एक घर से नक्सली साहित्य के साथ रोजमर्रा की घरेलू सामग्री, दवाइयां व कई अन्य सामान बरामद किये गये। कांबिंग ऑपरेशन में सीआरपीएफ सातवीं बटालियन के अधिकारियों के साथ जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे।

पुलिस विरोधी से जुड़ी नारेबाजी के पोस्टर बरामद

बताया जाता है कि पुलिस और सीआरपीएफ के आने की भनक नक्सलियों को लगने के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। जिस झोपड़ीनुमा घर में नक्सलियों का दस्ता बैठक कर रहा था। उसी घर से सीआरपीएफ ने तीस मीटर कोडेक तार के साथ एक कंटेनर, 15 से अधिक कंबल, खैनी, नमक के साथ कई घरेलू समान के साथ नक्सली साहित्य और पिट्ठू बैग और सरकार और पुलिस विरोधी नारेबाजी से भरे काफी  पोस्टर बरामद किये है।

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने का था मकसद

जानकारी के अनुसार कंटेनर का इस्तेमाल नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के मकसद से रखा गया था। पुलिस और सीआरपीएफ ने नवासार के जिस घर से सामानों को बरामद किया है, वो भी किसी नक्सली संगठन से जुड़े किसी समर्थक का बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार नवासार जंगल के घर में कई बड़े हार्डकोर नक्सली के मौजूद होने की सूचना पर पुलिस और सीआरपीएफ ने कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया था।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments