23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriपारसनाथ में 27 जनवरी से 3 फरवरी तक चलेगा महापारणा महामहोत्सव, डीसी...

पारसनाथ में 27 जनवरी से 3 फरवरी तक चलेगा महापारणा महामहोत्सव, डीसी ने विधि-व्यवस्था की समीक्षा की

गिरिडीह: जिले के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव पर बैठक आयोजित की गई. महापारणा सम्मेद शिखर भगवान महोत्सव समिति द्वारा मधुबन पीरटांड़ में 27 जनवरी से 3 फरवरी 23 तक महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के भाग लेने की संभावना है। बैठक में डीसी ने महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव के आयोजन को लेकर विधि- व्यवस्था संधारण एवं अन्य बिंदुओं की समीक्षा की. डीसी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. कार्यक्रम के दौरान आनेवाले श्रद्धालुओं को लेकर विधि-व्यवस्था एवं तमाम जरूरी सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी हिदायत दी गई.

डीसी ने अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

बैठक के दौरान जैन समाज के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से महामहोत्सव में आवश्यक सहयोग देने का आग्रह किया। डीसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त आयोजन के संदर्भ सभी आवश्यक सुविधाएं मसलन, पेयजल की आपूर्ति, बिजली व अन्य मूलभूत सुविधाओं को बहाल करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाए। साथ ही देशभर से आ रहे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कमी या व्यवधान न हो, इसके लिए  सभी अधिकारी अपनी जगह मुस्तैद रहेंगे। श्रद्धालुओं की सुरक्ष-व्यवस्था में किसी भी तरह चूक न हो, ध्यान रहे सम्मेदशिखर जी की पवित्रता हर कीमत पर अक्षुण्ण रखना हमारा दायित्व है.

देश-विदेश से श्रद्धालु पारसनाथ पहुंचेंगे

महामहोत्सव समिति के प्रमुख संयोजक ऋषभ जी जैन ने बताया कि जैन जगत के महान साधक साधना महोदधी उभयमासोपवासी अंतर्मनाचार्य श्री प्रसन्न सागर जी महाराज स्वर्णभद्र कूट में पारसनाथ टॉक पर सम्मेद शिखर जी मधुवन में सिंहनिष्कीहित की 557 दिन की अखण्ड मौन साधना में लीन है। इसके लिए सप्ताह भर चलनेवाले इस महामहोत्सव में देश-विदेश में नामी हस्तियां, नेता-अभिनेता व हजारों की संख्या में गुरु भक्तों का उपस्थित रहना सुनिश्चित है। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित रेणू, उप विकास आयुक्त शशि भूषण मेहरा, जैन समाज के प्रतिनिधि, अनुमंडल पदाधिकारी, डुमरी, सिविल सर्जन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जिला नजारत उप समाहर्ता व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments