31.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalछात्र राजनीति के बाद अब मजदूरों की राजनीति करेंगे इंदरजीत सिंह, असंगठित...

छात्र राजनीति के बाद अब मजदूरों की राजनीति करेंगे इंदरजीत सिंह, असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के बने प्रदेश उपाध्यक्ष

रांची : 13 साल से छात्र राजनीति कर रहे और कांग्रेस के उभरते युवा नेता इंदरजीत सिंह की कर्मठता और  ईमानदारी को देखते हुए उन्हें अखिल भारतीय असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ उदित राज जी ने उन्हें झारखंड का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने इंदरजीत सिंह के नाम की अनुशंसा की है. श्री ठाकुर ने कहा है कि इंदरजीत सिंह कांग्रेस पार्टी के एक सक्रिय सदस्य रहे हैं, वे पूरी मेहनत के साथ कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। अखिल भारतीय असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष ओमकार नाथ पांडेय जी ने इंदरजीत सिंह को कॉल कर बधाई दी एवं संगठन के प्रति पूरी मेहनत एव ईमानदारी से काम करने को कहा है।

अब मजदूरों के हक की आवाज बुलंद करेंगे

उपाध्यक्ष चुने जाने पर इंदरजीत सिंह ने कहा कि इतने सालों से छात्र राजनीति की है, अब मजदूरों के हक़ की आवाज बुलंद करेंगे और उनके लिए संघर्ष करेंगे. उनका मानना है कि मोदी सरकार के राजकाज में सबसे अधिक मजदूर वर्गों पर ही जुल्म हुआ है. कोरोनाकाल में जब लाखों असंगठित मजदूरों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था, तो मोदी सरकार ने इन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया था. इतना ही नहीं केंद्र सरकार के पास असंगठित मजदूरों का डेटा तक उपलब्ध नहीं है. उन्होंने कहा कि मजदूरों के पलायन पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार से बातचीत की जाएगी और प्लेसमेंट एंजेसियों के कार्यकलापों पर भी कड़ी निगाह रखी जाएगी. उन्होंने इसके लिए टास्क फोर्स के गठन की वकालत की है.  

कांग्रेसियों ने इंदरजीत सिंह को बधाई दी

इंदरजीत सिंह के प्रदेश उपाध्यक्ष बनने पर झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, खिजरी विधायक राजेश कच्छप, महागामा विधायक दीपिका पांडेय, विधायक अम्बा प्रसाद, रांची महानगर अध्यक्ष कुमार राजा, यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज, महिला प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह एवं कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी उन्हें बधाई एवं आशीर्वाद दिये।

एनएसयूआई के लिए भी काम किया

बता दें कि इंदरजीत सिंह 2009 में कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं. लगातार 13 सालों तक छात्र संगठन एनएसयूआई के लिए काम किया। उन्होंने रांची यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग सिविल से बी.टेक एवं एमटेक किया है। उनके पिताजी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे हैं। उन्होंने पूरे झारखंड में अपने काम से नाम बनाने की कोशिश की है। इसमें वे अबतक सफल भी रहे हैं.  

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments