25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihकांग्रेस के सत्याग्रह के तहत नुक्कड़ सभाओं के जरिये कांग्रेसियों ने भाजपा...

कांग्रेस के सत्याग्रह के तहत नुक्कड़ सभाओं के जरिये कांग्रेसियों ने भाजपा पर हमला किया, कहा-देश में चल रही है तानाशाही

गिरिडीह : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर देशव्यापी चलाए जा रहे हैं जय भारत सत्याग्रह के तहत शनिवार को गिरिडीह शहर के कई स्थानों में नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से कांग्रेस नेताओं ने लोगों को यह बताने की कोशिश की गई कि किस तरह से आज देश में तानाशाह राज चल रहा है. किस तरह से देश में लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है. नुकड़ सभाओं में बतौर मुख्य वक्ता जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश केडिया ने कहा कि हम महंगाई की बात करने नहीं आए हैं. 400 का सिलेंडर जो 1200 हो गया है उसकी बात करने नहीं आए हैं. डीजल ₹50 से ₹100 हो गया है उसकी बात भी करने नहीं आए हैं. जो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष जो देने का वायदा किया गया था उसकी बात करने नहीं आए हैं हम आज देश को बचाने की बात करने आए हैं कि किस तरह से देश के लोकतांत्रिक ढांचे को कुंद करने की कोशिश की जा रही है.

भाजपा की दोहरी नीति के खिलाफ विरोध होना चाहिए

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, महमूद अली खान, नगर अध्यक्ष सद्दाम हुसैन ने एक स्वर में यह कहा कि न्यायपालिका जो कार्य कर रही है, हमें इस बारे में कुछ भी नहीं कहना है. न्याय पालिका के हर निर्णय का सम्मान करते हैं, लेकिन भाजपा की सरकार द्वारा जो दोहरी नीति अपनाई जा रही है. हम उसकी कड़ी आलोचना करते हैं. भाजपा के गुजरात से सांसद नारायण भाई कांछाड़िया को गुजरात की एक अदालत ने 2013 में एक दलित डॉक्टर के साथ मारपीट करने और जातिसूचक अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने और जान मारने की धमकी दिए जाने पर 2016 में 3 वर्ष की सजा सुनाई थी, तो इसी व्यवस्था में उन्हें इतने हफ्ते का समय दिया गया था कि वह उच्च न्यायालय में जा सके लेकिन जब उच्च न्यायालय में उनकी सजा को बरकरार रखा गया, तो उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में गुहार लगाई और सर्वोच्च न्यायालय ने उनको ₹500000 जुर्माने और माफी मांगने की सजा के साथ छोड़ दिया और उनकी सदस्यता बरकरार रखी गई।

केंद्र सरकार विपक्ष के साथ खुलकर भेदभाव कर रही है

वक्ताओं ने कहा कि राहुल के मामले में फैसले के दूसरे दिन उन्हें बंगला खाली करने का आदेश दे दिया. ऐसा ही एक मामला बिहार के भाजपा सांसद द्वारा चुनावी हलफनामे में गलत बातें दर्ज करने के कारण की सदस्यता रद्द कर दी गई थी और राष्ट्रपति चुनाव में वोट नहीं देने किया गया था. इसके बावजूद उनकी सदस्यता पूरे संसद के कार्यकाल तक चलती रही थी. इन्हीं सब बातों को लेकर आज हमारा सत्याग्रह चल रहा है. यह देश बचाने की मुहिम है. केंद्र सरकार विपक्ष के साथ खुलकर भेदभाव कर रही है. इस अवसर पर सैफुद्दीन खान, यस सिन्हा सहित दर्जनों कांग्रेसी मौजूद थे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments