30.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihजमीन विवाद को लेकर दो समुदायों में मारपीट, एक महिला घायल, सदर...

जमीन विवाद को लेकर दो समुदायों में मारपीट, एक महिला घायल, सदर अस्पताल में भर्ती, पुुुलिसिया कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित हैं ग्रामीण, डरा-सहमा है पीड़ित परिवार

बिरनी (गिरिडीह) : बिरनी थाना क्षेत्र के गजोडीह पंचायत अन्तर्गत कुसमई गांव में बीती रात जमीन विवाद में एक महिला के साथ मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। महिला के साथ मारपीट करनेवाले सभी दूसरे संप्रदाय के लोग हैं. मारपीट के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. किसी अनिष्ट की आशंका लोग सहमे हुए हैं. लोगों ने दबी जुबान में बताया कि यहां किसी भी समय बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता है.  फिलहाल महिला का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

3 वर्षों से चल रहा है जमीन विवाद

घटना के संबंध में घायल महिला रिंकी देवी के पति विजय शर्मा ने बताया कि गांव के बगल के केशोडीह गांव के रहनेवाले सरफुद्दीन अंसारी, अजीम अंसारी, नियाज अंसारी, गयासुद्दीन अंसारी के साथ उनका बीते 3 वर्षों से जमीन विवाद चला आ रहा है। जमीन विवाद को लेकर कई बार अंचल कार्यालय में सुनवाई भी हो चुकी है, लेकिन वे लोग उनकी जमीन पर जबरन कब्जा जमाना चाहते हैं। इसलिए शुक्रवार की शाम सरफुद्दीन अंसारी, अजीम अंसारी, नियाज अंसारी गयासुद्दीन अंसारी अपने कुछ लोगों के साथ उनके घर पर अचानक धावा बोल दिया और उनके घर में उनकी पत्नी रिंकी देवी और भाई की पत्नी किरण देवी के साथ मारपीट कर घर में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

बिरनी थाना प्रभारी को हटाने की मांग

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी रिंकी देवी को इतनी बेरहमी से पिटाई की गई कि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसने गिरिडीह जिला पुलिस प्रशासन से अपने परिवार वालों की सुरक्षा की गुहार लगाई है और दोषी लोगों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है। बताते चलें कि इसके पूर्व भी बिरनी प्रखंड में हिंदू नाबालिग छात्रा के साथ दूसरे संप्रदाय के लड़कों ने गैंग रेप को अंजाम दे चुके हैं. स्थानीय लोगों ने पुलिस- प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. लोग एक स्वर से थाना प्रभारी को हटाने की मांग भी कर चुके हैं। पुलिस के असहयोगात्मक रवैये से लोग आक्रोशित हैं. इसलिए यहां स्थिति विस्फोटक बनी हुई है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments