25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDevgharगिरिडीहवासियों के लिए खुशखबरी...17 अगस्त से शुरू हो जाएगा गिरिडीह-रांची इंटरसिटी का...

गिरिडीहवासियों के लिए खुशखबरी…17 अगस्त से शुरू हो जाएगा गिरिडीह-रांची इंटरसिटी का परिचालन, अन्नपूर्णा के सहयोग के लिए चेंबर ने जताया आभार

गिरिडीह : केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी के प्रयास से गिरिडीह से रांची के लिए प्रस्तावित इंटरसिटी एक्सप्रेस को स्वीकृति मिल गई है। अब 17 अगस्त को मधुपुर-वाया न्यू गिरिडीह स्टेशन से रांची-गिरिडीह इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरु होगा। इसी दिन पीएम मोदी देश के 70 रेलवे स्टेशन के साथ न्यू गिरिडीह स्टेशन को भी अमृत योजना के तहत होनेवाले सौंदर्यींकरण का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। इसकी तिथि भी 17 अगस्त तय कर ली गयी है। केन्द्रीय मंत्री के नेत्तृव में रेल मंत्री से मिलकर लौटे गिरिडीह चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेलवे बोर्ड के चैयरमेन अनिल कुमार लोहाठी और रेल मंत्री के ओएसडी वेदप्रकाश के साथ मुलाकात काफी सकरात्मक रही।

18 अगस्त से पहला वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन भी शुरू होगा

चैंबर के पदाधिकारियों ने रेल मंत्री और बोर्ड के चैयरमेन से हुई मुलाकात के बारे में बताया कि अब आनेवाले दिनों में रेलवे की जो सुविधा गिरिडीह को मिलने जा रही है। उसका श्रेय केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी के साथ रेल मंत्री को दिया जाएगा। प्रेसवार्ता के दौरान चैंबर के पदाधिकारियों ने कहा कि दो दिनों के दिल्ली प्रवास के क्रम में रेल मंत्री और चैयरमेन ने व्यस्त शेड्यूल में गिरिडीह के लोगों की परेशानियों को समझा, और भरोसा दिलाया कि 18 अगस्त से देवघर के जसीडीह वाया पटना-कोलकता के लिए पहला वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरु हो जाएगा। पटना और कोलकाता अब गिरिडीह के लोग जसीडीह से ट्रेन पकड़ कर ढाई घंटे में यहां पहुंच सकेंगे।

चेंबर ने रेलमंत्री और अन्नपूर्णा के प्रति आभार जताया

चैंबर के पदाधिकारियों ने कहा कि बोर्ड के चैयरमेन अनिल लोहाठी के निर्देश पर रेलवे के ईडी कोचिंग के साथ भी करीब डेढ़ घंटे तक हुई बैठक में न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन से कोडरमा वाया पटना-हावड़ा के लिए नई ट्रेन शुरु कराने पर भी सहमति बनी है। इसी साल अक्टूबर माह से इसका परिचालन शुरु होने की उम्मीद है। ईडी कोचिंग ने इसका भरोसा जताया है, जबकि गिरिडीह से मधुपुर-देवघर होते हुए नई दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन की उम्मीद जगी है। चैंबर के पदाधिकारियों ने रेल मंत्री और बोर्ड के चैयरमेन द्वारा गिरिडीह में रेल सुविधा को लेकर हुए सकरात्मक वार्ता के प्रति आभार भी जताया। इस दौरान चैंबर के वरीय सदस्य डा. अमरजीत सिंह सलूजा, फेडरेशन चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, मुकेश जालान और चार्टेड एकाउंटेड विकास खेतान भी मौजूद थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments