27.1 C
Ranchi
Thursday, September 21, 2023
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह शहर में दो स्थानों पर विधायक सोनू ने विश्वकर्मा मंदिर निर्माण...

गिरिडीह शहर में दो स्थानों पर विधायक सोनू ने विश्वकर्मा मंदिर निर्माण की सार्थक पहल की

विधायक ने चेताडीह के कमरशाली में विश्वकर्मा मंंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया.

बुलाकी रोड में पुराने विश्वकर्मा मंदिर के पुनर्निर्माण में सहयोग का आश्वासन दिया. 21 सितंबर की बैठक में नई कमेटी गठित की जाएगी   

गिरिडीह  :  भगवान विश्वकर्मा पूजा के दिन विश्वकर्मावंशियों के लिए खास दिन माना जाएगा. गिरिडीह सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने गिरिडीह शहर में रविवार को दो स्थानों में विश्वकर्मा मंदिर निर्माण के लिए सार्थक पहल की. विधायक ने रविवार की सुबह चेताडीह स्थित धोबियाहरी (कमरसाली) में विश्वकर्मा भगवान के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन में शामिल हुए. साथ ही मंदिर वाली जमीन पर जन सुविधा बहाल करने के लिए एक 30 x 20 का सामुदायिक भवन, एक किचन, शौचालय एवं 450 फ़ीट बाउंड्री वॉल के निर्माण का शिलान्यास किया. दूसरी ओर बुलाकी रोड स्थित जीर्ण-शीर्ण स्थिति में बहुत पुराने विश्वकर्मा मंदिर की सर्वसम्मति से पुनर्निर्माण की सार्थक पहल की गई.

विधायक ने कहा-आनेवाले समय में कमरसाली को विश्वकर्मा धाम के नाम से जाना जाएगा

चेताडीह स्थित धोबियाहरी (कमरसाली) में विश्वकर्मा मंदिर निर्माण के लिए विधायक ने भूमि पूजन के बाद कहा कि मंदिर निर्माण और सामुदायिक विकास भवन का निर्माण विधायक निधि से किया जाएगा। इस मौके पर विधायक सोनू ने कहा कि आनेवाले समय में इस स्थान को विश्वकर्मा धाम के नाम से पुकारा जाएगा। साथ ही इस मंदिर प्रांगण में गरीब परिवारों के शादी-विवाह की सुविधा भी बहाल की जाएगी। एक सादे समारोह में जिलाध्यक्ष विनोद राणा ने विधायक के प्रति आभार जताते हुए कहा कि विश्वकर्मा धाम निर्माण में मार्गदर्शन करने का विनम्र अनुरोध किया.

भूमि पूजन में ये लोग थे शामिल

भूमि पूजन समारोह का संचालन जिला महासचिव देवकी राणा ने किया.  मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष एवं समाज के वरीय नेता भुनेश्वर राणा, जिला कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा, उपकोषाध्यक्ष लक्ष्मण राणा, जिला सचिव सह पंचायत समिति अखिलेश राणा, जिला सचिव सुनील राणा, कार्यकरणी सदस्य कारू राणा, वार्ड पार्षद अशोक, रामचंद्र, सुकदेव,  दीपक एवं प्रदेश सचिव सह अधिवक्ता सुनील भूषण, गांडेय अध्यक्ष अनिल शर्मा, बजरंगी राणा, महेंद्र राणा, गोपाल शर्मा, राजू शर्मा, राजू राणा, संजय शर्मा, धर्मेंद्र शर्मा, अजय शर्मा, संतोष शर्मा तथा स्थानीय महिला एवं ग्रामीण सम्मिलित हुए.

विधायक ने की बुलाकी में विश्वकर्मा मंदिर के पुनर्निर्माण की पहल, लोगों ने स्वागत किया

विधायक चेताडीह से सीधे बुलाकी रोड स्थित विश्वकर्मा मंदिर पहुंचे. यहां पूजा-अर्चना के बाद विधायक ने समाज के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में विधायक ने समाज के लोगों से कहा कि पुरानी बातों को भूल कर नए सिरे से एक नई कमेटी बनाकर आपलोग आगे बढ़ें और जल्द बैठक बुलाएं, जिसमें वे खुद शामिल रहेंगे. इसके बाद 21 सितंबर को शाम 5 बजे बैठक आहूत की गई है, जिसमें नई कमेटी गठित की जाएगी. इससे पूर्व विधायक ने कहा कि समाज के लोग एक राय बनाकर नए सिरे से ट्रस्ट बनाएं, ताकि हमें सहयोग करने में सहूलियत हो. इसपर समाज के लोगों ने एक स्वर से विधायक की बातों पर सहमति जतायी और मिलजुल कर मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए कदम बढ़ाने पर जोर दिया.

बुलाकी स्थित मंदिर प्रांगण में ये लोग थे शामिल

मौके पर मदन शर्मा, अधिवक्ता किशोर कुमार शर्मा, दशरथ शर्मा, भीम विश्वकर्मा, मिंकु शर्मा, गौरव विश्वकर्मा, विनोद शर्मा,  अमर शर्मा, रवि विश्वकर्मा, आकाश विश्वकर्मा,  छोटू शर्मा, सचिन शर्मा, विवेक विश्वकर्मा, अरविंद शर्मा के साथ-साथ समाज के कई लोग उपस्थित थे. इसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया.

Most Popular

Recent Comments