23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsBermoMLA जयमंगल के नेतृत्व में DVC चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट का गेट...

MLA जयमंगल के नेतृत्व में DVC चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट का गेट जाम हुआ, विधायक ने सीेएम या ऊर्जा सचिव से बात करने का बनाया दबाव 

चंद्रपुरा : डीवीसी की लीज संबंधी नीति, आवास का किराया बढ़ोतरी सहित 9 सूत्री मांगों को लेकर संयुक्त मोर्चा संघर्ष समिति ने मंगलवार से डीवीसी चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट का गेट जाम कर दिया। इस आंदोलन की वजह से एक भी मजदूर, अधिकारी पावर प्लांट नहीं जा सके। हालांकि इससे बिजली उत्पादन पर अभी तक कोई असर नहीं पड़ा है। आंदोलन का नेतृत्व बेरमो विधायक कुमार जय मंगल सिंह, मंत्री देवी, जदू महतो सहित कई लोगों ने किया. इस क्रम में पावर प्लांट के लिए एक-रेक कोयला आया था, जिसे आंदोलनकारियों ने प्लांट के अंदर नहीं जाने दिया।

तीन-चार दिन का शेष है कोयले का स्टॉक 

डीवीसी सूत्रों के अनुसार पावर प्लांट में अभी तीन-चार दिन का ही कोयला बचा हुआ है. विधायक जय मंगल ने कहा कि जब तक डीवीसी प्रबंधन के अधिकारी हेमंत सरकार या ऊर्जा सचिव से बात नहीं करते हैं, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। इस आंदोलन में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण, रिटायर डीवीसी कमी विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भाग ले रहे हैं। सूत्र बतातें हैं कि जल्द ही डीवीसी प्रबंधन सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर बातचीत कर सकती है.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments