24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadDC-SSP के आश्वासन के बाद व्यवसायियों ने बंदी वापस ली अपराधियों के...

DC-SSP के आश्वासन के बाद व्यवसायियों ने बंदी वापस ली अपराधियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

धनबाद  : जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद व्यवसायियों ने अनिश्चितकालीन धनबाद बंद की घोषणा गुरुवार को वापस ले ली. उपायुक्त वरुण रंजन तथा वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार द्वारा धनबाद जिला प्रशासन की ओर से व्यवसायियों को सुरक्षा, सुरक्षित माहौल प्रदान करने व अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद व्यवसायियों ने अनिश्चितकालीन धनबाद बंद की घोषणा को फिलहाल वापस ले लिया। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि व्यवसायियों को जिला प्रशासन एवं पुलिस पर भरोसा रखना चाहिए। पुलिस विभिन्न कांडों का उद्बोधन कर अपराधियों को सजा दिलाती है। जबकि अपराधी अपना प्रभुत्व बनाए रखने के लिए अपराध करते हैं। उन्होंने कहा जिला प्रशासन द्वारा संसाधनों को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले के प्रमुख स्थलों पर विशेष फोर्स की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। जिला प्रशासन और पुलिस जिले के सभी नागरिकों का मित्र है और उनकी पीड़ा में उनके साथ है।

एसएसपी ने पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने पर दिया जोर

वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने और शहर में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग शुरू की जाएगी। पुलिस को वायरलेस, वॉकी-टॉकी व अन्य संसाधनों से लैस किया जाएगा। प्रमुख मार्केट व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस द्वारा पैदल गश्त किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि किसी अनजान नंबर से वॉट्सएप के माध्यम से धमकी मिलने पर उस नंबर को ब्लॉक कर वॉट्सएप को रिपोर्ट करें। पुलिस को भी सूचना दें। बैठक में सिटी एसपी अजीत कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर कमलाकांत गुप्ता, चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, प्रमोद गोयल, जितेंद्र अग्रवाल, सुरेंद्र अरोड़ा, प्रभात सुरोलिया, अजय नारायण लाल, राजेश गुप्ता, कमलेश त्रिवेदी, प्रेम गंगेसरिया, संदीप मुखर्जी, लोकेश अग्रवाल, ललित जगनानी, ललित अग्रवाल सहित अन्य संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

अनिश्चितकालीन हड़ताल का हुआ व्यापक असर

बता दें कि धनबाद में दुकानदार और व्यापारियों से रंगदारी मांगे जाने के खिलाफ बुधवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया गया था। इसका असर पूरे दिन देखने को मिला। दुकानों में पूरे दिन ताले लटके रहे। इसे लेकर शाम में डीसी और सीनियर एसपी ने धनबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स चैंबर के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उनसे बंद को वापस लेने ने गुजारिश की गई थी। काफी लंबे समय तक चली इस बैठक के बाद संगठन के समर्थकों ने बंद वापस लेने का ऐलान कर दिया है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments