27.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihआपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम कल से शुरू, डीसी ने...

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम कल से शुरू, डीसी ने कहा-जनता से सीधा संवाद स्थापित कर समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित किया जाएगा

गिरिडीह : राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम “आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम ग्रामीणों के विकास का सूत्रधार बन गया है। यहां ग्रामीण को सीधे लाभ मिलने के साथ-साथ योजनाओं की जानकारी आसानी से मिल जा रही है। इसी के निमित्त 25 नवंबर को गिरिडीह जिले की विभिन्न पंचायतों में आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शिविर आयोजित किए जाएंगे, जहां आमजनों की शिकायतों और समस्याओं का ऑन द स्पॉट निराकरण किया जायेगा। साथ ही ग्रामीणों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

योजनाओं से लाभान्वित करना कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य: डीसी

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम’ आज से जिले भर में शुरू हो रहा है। इस कार्यक्रम के जरिए जनता से सीधा संवाद स्थापित कर आमजनों की शिकायतों एवं समस्याओं का ऑन द स्पॉट निराकरण सुनिश्चित किया जाएगा। साथ ही जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में निवास करनेवाले ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना एवं उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करना इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है। उपायुक्त ने बताया कि पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन कर ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त करने तथा जांच के बाद उन्हें स्वीकृत कर योजना का लाभ ऑन द स्पॉट ही लाभुकों को दिया जाएगा। साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लाभुक पहुंचे तथा शिविर में पहुंचकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें। जागरूकता रथ विभिन्न स्थानों में भ्रमण कर राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करेगा।

डीसी ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

“आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत जिले के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया. गिरिडीह जिले के सभी पंचायतों और नगर निगम के क्षेत्रों में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के निमित्त जिले में व्यापक प्रचार-प्रसार को लेकर को लेकर उपायुक्त ने समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मौके पर अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments