27.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihआपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में आमजनों की शिकायतों का हो रहा त्वरित...

आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में आमजनों की शिकायतों का हो रहा त्वरित निराकरण

गिरिडीह : जिले में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को सभी प्रखंडों की विभिन्न पंचायतों में आयोजित कैम्प में बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों के लोग पहुंच रहे हैं। साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल में आमजन अपना आवेदन जमा कर रहे हैं और उत्सुकता से परिसंपत्तियों का लाभ प्राप्त कर रहे हैं। दूसरे दिन भी अबुआ आवास योजना के संबंध में अधिकाधिक आवेदन प्राप्त किये जा रहे हैं। लोगों में इस योजना के लिए खासा उत्साह देखा जा रहा है। इस योजना के स्टाल में लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। इसके साथ ही सावित्रीबाई फुले, सर्वजन पेंशन योजना आदि के लाभुक भी कैंप में काफी संख्या में शिरकत कर रहे हैं।

कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने का हो रहा है कार्य

इसके अलावा आम जनमानस व जरूरतमंद लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पारदर्शी तरीके से एवं त्वरित गति से पहुंचाया जा सके. इसी उद्देश्य से आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन पंचायत स्तर पर किया जा रहा है। साथ ही कैम्प के माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ अबुआ आवास योजना, गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, हरा राशन कार्ड, सोना सोबरन धोती-साड़ी वितरण योजना, केसीसी का लाभ और छात्रवृत्ति, विभिन्न प्रकार सर्टिफिकेट जैसी कई लोक कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे गिरिडीह विधायक

गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू सरकार द्वारा चल रहे “सरकार आपके द्वार “कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया एवं सभी स्टालों का जायजा लिया। कई शिकायतकर्ता एवं लाभुकों से बात की एवं तत्काल उनकी समस्याओं तथा अन्य योजनाओं को पंजीकृत करवाया। लोगों से कहा कि अबुवा आवास योजना और किशोरी समृद्धि योजना से संबंधित नए अपडेट के बारे में लोगों को बताया और है और ज्यादा से ज्यादा पंजीकृत करवाने की अपील की है. कर्मचारियों को पावती रसीद देने का भी आदेश दिया है.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments