22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeEducationभाजपा नेता दिनेश यादव का युवाओं से आह्वान: फिल्म "12वीं फेल!" देखकर...

भाजपा नेता दिनेश यादव का युवाओं से आह्वान: फिल्म “12वीं फेल!” देखकर आईपीएस मनोज शर्मा से लें प्रेरणा, गरीबी हार नहीं, हौसला बनाए मंजिल!!

रांची, (झारखंड): भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिनेश यादव ने गुरुवार को एक प्रेस मीटिंग मे  को युवाओं से आग्रह किया कि वे हाल ही में रिलीज हुई प्रेरणादायक फिल्म “12वीं फेल!” को जरूर देखें. उन्होंने कहा कि यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा के संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित है, जो गरीबी और असफलताओं के बावजूद अपने जुनून के बल पर सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचे. श्री यादव ने कहा, “मनोज शर्मा की कहानी हर उस युवा के लिए प्रेरणा है जो कठिन परिस्थितियों में जूझ रहा है और अपने सपनों को पूरा करने का हौसला रखता है.”

उन्होंने बताया कि मनोज शर्मा का जन्म चम्बल , मध्य प्रदेश , के एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई बेहद मुश्किलों से हुई और 12वीं की परीक्षा में असफल होने के बाद उन्हें कई तरह के अपमानों का सामना करना पड़ा. लेकिन मनोज ने हार नहीं मानी और उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से यूपीएस परीक्षा को पास कर आईपीएस अधिकारी बनने का अपना सपना पूरा किया. श्री यादव ने कहा, “मनोज शर्मा की कहानी बताती है कि असफलताएं हमें रोक नहीं सकतीं, बल्कि हमें और मजबूत बनाती हैं. किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की जरूरत होती है.”

उन्होंने आगे कहा, “आज के युवाओं को मनोज शर्मा से यह सीख लेनी चाहिए कि हमें हमेशा अपने सपनों का पीछा करना चाहिए और रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. फिल्म ’12वीं फेल!’ हमें यह भी याद दिलाती है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है और हमें धैर्य और जुनून के साथ कड़ी मेहनत करनी चाहिए.”

भाजपा नेता श्री यादव ने स्कूलों, कॉलेजों और सामाजिक संगठनों से भी आग्रह किया कि वे युवाओं को फिल्म “12वीं फेल!” दिखाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करें. उन्होंने कहा, “यह फिल्म सिर्फ मनोरंजन ही नहीं करती, बल्कि युवाओं के जीवन को भी सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है.”

श्री यादव ने झारखंड सरकार से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने को कहा है ताकि हर वर्ग के लोग इस फिल्म से प्रेरणा ले सकें |

NewsDesk – Jharkhandweekly.com

राम भक्तों के लिए स्पेशल ऑफर , टी-शर्ट खरीदने के लिए नीचे लिंक को क्लिक करें

https://rb.gy/3jbeez

 

JAI SHREE RAM TSHIRT OFFER

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments