23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह : जिलास्तरीय स्विप कोर कमिटी की बैठक में डीसी ने दिए...

गिरिडीह : जिलास्तरीय स्विप कोर कमिटी की बैठक में डीसी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

गिरिडीह : गिरिडीह समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में स्विप कोर कमिटी के सदस्यों, विद्यालय एवं महाविद्यालय के प्रधानाध्यापकों के अलावा सोशल मीडिया में प्रभावी लोगों के साथ मतदाता जागरूकता के लिए बैठक की गई। बैठक के दौरान मतदाता सूची में अहर्ता पूर्ण करने वाले नए मतदाताओं एवं छूटे हुए मतदाताओं को चिन्हित कर मतदाता सूची में जोड़ने, नए मतदाताओं को प्रेरित करने, चुनाव के दौरान अधिक मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक करने आदि बातों को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी।

डीसी ने अधिकारियों को पंजीकरण करवाने का दिया निर्देश

बैठक के दौरान उपस्थित सरकारी +2 उच्च विद्यालय एवं महाविद्यालय के प्रधानाध्यापकों को निर्देश देते हुए कहा गया कि मतदाता जागरूकता के लिए उनके विद्यालय में 18+ उम्र के जो भी छात्र छात्राएं हैं, डीसी ने मतदाता सूची में अपना पंजीकरण नहीं कराया है, उन सभी लोगों का पंजीकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जब आंगनबाड़ी सेविका अपने क्षेत्र में लोगों के घर जाए, तो वह भी लोगों को बताएं कि जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है, वे सभी अपना पंजीकरण मतदाता सूची में अवश्य करवाएं।

सोशल मीडिया के जरिए मतदाताओं को प्रेरित करने की सलाह

इसके अलावा सोशल मीडिया के प्रभावी लोगों से कहा गया है कि वह लोग जो कोई सोशल मीडिया में रील बनाते हैं या कार्यक्रम आयोजित करते हैं, वे अपने कार्य के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने का भी कार्य करें। नए मतदाता सोशल मीडिया से ज्यादा प्रभावी रहते हैं इसलिए उन्हें मतदाता सूची में जोड़ने के लिए प्रेरित करें। स्वीप कोर कमिटी की बैठक में एसडीएम डुमरी, आईएएस प्रशिक्षु, उप नगर आयुक्त, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, गिरिडीह प्रेस क्लब अध्यक्ष, नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक, सहायक निर्देशक सामाजिक सुरक्षा, विभिन्न विद्यालय एवं महाविद्यालय के प्रधानाध्यापक, मीडिया कर्मी एवं कई संबंधित कर्मी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments