22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsRanchiनगड़ी मूर्ति विसर्जन जुलूस पर हुए पथराव की घटना से जनता का...

नगड़ी मूर्ति विसर्जन जुलूस पर हुए पथराव की घटना से जनता का ध्यान भटकाने की साजिश कर रही है एक जमात : विश्व हिन्दू परिषद

रांची विश्व हिन्दू परिषद रांची ग्रामीण जिला मंत्री रोबिन कुमार महतो व बजरंग दल जिला संयोजक बिनोद विश्वकर्मा ने एक संयुक्त प्रेस बयान जारी कर कहा है कि विगत दिनों नगड़ी में सरस्वती पूजा की विसर्जन जुलूस पर विशेष समुदाय के द्वारा सुनियोजित तरीके से नगरी चौक मस्जिद के पास घात लगाकर अचानक पथराव की गई थी।

 

 

 

इस जानलेवा हमले में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं।जिनका इलाज अब भी चल रहा है। उस घटना से हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है। क्योंकि नगड़ी पुलिस उन उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के बजाय संरक्षण देने में लगी है। इस पर नगड़ी पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। और इन सभी घटनाओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर एक राष्ट्रीय व प्रखर देशभक्त हिन्दू संगठन बजरंग दल का नाम मंदिरों की मूर्ति चोरी में जोड़ा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसमें एक खास जमात के मीडियाकर्मी भ्रम व झूठ परोसने में शामिल हैं। जबकि ये दोनों घटनाएं अलग-अलग हैं।

 

 

 

 

जिन दो लोगों को बजरंग दल का नेता बताया जा रहा है वे विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ता है ही नहीं। प्रश्न यह है कि उनलोगों की पुष्टि कौन और किसके द्वारा किया गया कि वे बजरंग दल के नेता हैं ? नगड़ी पुलिस को यह भी ज्ञात नहीं हुआ कि यदि एक राष्ट्रीय संगठन का नाम आया तो जिले या प्रखंड के संगठन के अधिकृत दायित्ववान अधिकारियों से बात कर इसकी पुष्टि करें। न कि जो मन में आया लिख दो या बोल दो। इस समाचार का विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल रांची ग्रामीण जिला निंदा करते हुए खंडन करती है। और मांग करती है कि ऐसे झूठे समाचार का स्वयं खंडन निकाले अन्यथा संगठन उन पर मान हानि का मुकदमा करेगी।

News – Kumar Prakash.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments