24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariअबुआ आवास सूची में गड़बड़ी को लेकर बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

अबुआ आवास सूची में गड़बड़ी को लेकर बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

खलारी लपरा पंचायत के नवाडीह के ग्रामीणों ने अबुआ आवास योजना सूची में गड़बड़ी को लेकर खलारी प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। रैयत विस्थापित मोर्चा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बीडीओ से मुलाकात कर ज्ञापन देते समय कहा कि अबुआ आवास योजना के तहत जारी सूची में नवाडीह की भारी आबादी जिसमे एससी एसटी का लिस्ट में नाम ही नहीं है। जिससे प्रतीत होता है कि अबुआ आवास में लाभुको के चयन में गड़बड़ी की गई है यही कारण है कि नवाडीह जैसे भारी आबादी वाले गांव में मात्र चार पांच लोगों की सूची में नाम है।

जबकि गांव में अधिकांश एससी एसटी वर्ग के लोग हैं जिनके रहने के लिए ठीक से घर नही है। वैसे लोगों का नाम सूची में नहीं होना कई प्रश्न खड़ा कर रहा है। इन लाभुकों को आवास मिलना चाहिए। वहीं मुखिया पुतुल देवी ने भी कहा कि जो सूची ग्राम सभा में प्रस्तावित किया गया था। उस आधार पर सूची में गड़बड़ी हुई है जिससे प्रथम सूची में जिनको चिन्हित कर सूची में रखा गया था वैसे लाभुकों का नाम नही आया है।

मोर्चा के रामलखन गंझू सहित अन्य नेताओं ने भी मांग की, कोई भी गरीब परिवार इस योजना से वंचित न रहे और उसे भी अबुआ आवास मिले। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि कोई भी अबुआ आवास योजना के तहत अयोग्य लाभुक मिलेगा तो उस पर कार्रवाई होगी।साथ ही जिन लाभुकों का नाम प्रथम सूची में नहीं है वैसे लाभुकों का नाम दूसरी सूची में मई में आएगा। इसलिए ग्रामीण निश्चित रहें।

इस मौके पर रैयत विस्थापित मोर्चा के प्रवक्ता राम लखन गंझु, कार्यकारी अध्यक्ष जालिम सिंह,अमृत भोगता, नरेश गंझु,शिवनारायण लोहरा,दिनेश प्रसाद,नरेश यादव,रामधारी गंझू, बिनोद मुंडा,दामोदर गंझू,गणेश मुंडा,वार्ड सदस्य तारा देवी,नगीना कुमारी,सीता कुमारी, देवंती कुमारी,जानकी कुमारी,बसंती देवी,मुनिया देवी,फुलमनी देवी,,रीमा देवी, बंधनी देवी,सोहरी देवी,राधा देवी,अनिता देवी,आशा देवी,सोनिया देवी,चांदनी देवी,बसंती देवी,सावित्री देवी, सहित कई ग्रामीण उपस्थित थें।

News – Kumar Prakash.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments