25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKodermaउपायुक्त मेघा भारद्वाज की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर स्वीप...

उपायुक्त मेघा भारद्वाज की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर स्वीप कोषांग की समीक्षा बैठक संपन्न

कोडरमा – आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उपायुक्त मेघा भारद्वाज की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर स्वीप कोषांग की समीक्षा बैठक संपन्न हुआ। बैठक में उपायुक्त महोदया ने डीपीएम जेएसएलपीएस को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वयं सहायता समूह के साथ समन्वय स्थापित करते हुए सभी मतदान केन्द्रों पर बूथ अवेयरनेस ग्रुप बनायेंगे और आमजनों के बीच नैतिक मतदान को लेकर जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न तरह के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को आयोजित करते हुए आमजनों को मताधिकार के महत्व को बतायें।

उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिए कि विद्यालय, महाविद्यालय में स्वीप के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करें। उन्होंने कहा कि विद्यालय में यूथ पार्लियामेंट का आयोजन करें। ईएलसी के माध्यम से अधिक से अधिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलायें। सभी सरकारी/गैर सरकारी संगठनों में बूथ अवेयरनेस ग्रुप गठित करने का निर्देश दिया गया और अपने अपने से मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

सिविल सर्जन कोडरमा को अपने स्तर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने को कहा गया। बैठक में मुख्य रूप से वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह, निदेशक डीआरडीए गौरांग महतो, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुमंत तिर्की, एलडीएम निवेश, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शिप्रा सिन्हा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

News – Praveen Kumar.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments